News Nation Logo

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, बिहार में बाढ़ से प्रभावित रहे इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

Indian Railway-IRCTC: उल्लेखनीय है कि दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के कई स्थानों पर रेल पटरी के पास बाढ का पानी आने के कारण 24 जुलाई से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था.

IANS | Updated on: 22 Aug 2020, 01:06:07 PM
Indian Railway IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना :

Indian Railway-IRCTC: छबिहार के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बाढ़ के कारण करीब एक महीने से बाधित ट्रेनों का परिचालन फिर से प्रारंभ कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की शाम से इस रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन पुर्नबहाल कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह माल गाड़ी का स्पीड ट्रायल किया गया था. उल्लेखनीय है कि दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के कई स्थानों पर रेल पटरी के पास बाढ का पानी आने के कारण 24 जुलाई से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था.

यह भी पढ़ें: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, रेलवे ने 7 सितंबर तक बदल दिए इन ट्रेनों के रूट, देखें पूरी लिस्ट

अब नियमित मार्ग से होकर चलेगी पूर्व में अधिसूचित ट्रेनें
कुमार ने बताया कि पूर्व में अधिसूचित ट्रेनें अब अपने नियमित मार्ग से होकर चलेगी. उन्होंने बताया कि 20 अगस्त को अमृतसर से खुलकर 22 अगस्त को जयनगर पहुंचने वाली गाड़ी संख्या 04674 अमृतसर- जयनगर स्पेशल अब अपने नियमित मार्ग से चलकर जयनगर तक जाएगी. इसी तरह 20 अगस्त को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से खुलकर 22 अगस्त को दरभंगा पहुंचने वाली गाड़ी संख्या 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-दरभंगा स्पेशल अब अपने नियमित मार्ग से चलकर दरभंगा तक जाएगी.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने हवाई यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, बेंगलुरू एयरपोर्ट जाना हो जाएगा आसान

बिहार में बाढ़ से 16 जिलों की 81 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित
इसके साथ ही 22 अगस्त को दरभंगा से खुलने वाली 02565 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल, गाड़ी संख्या 01062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल, 09166 दरभंगा-अहमदाबाद स्पेशल एवं जयनगर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 04673 जयनगर- अमृतसर स्पेशल भी अपने निर्धारित मार्ग से होकर चलेगी. उल्लेखनीय है कि बिहार में बाढ़ से 16 जिलों की 81 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 01:03:06 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.