logo-image
लोकसभा चुनाव

खाटू श्याम दर्शानार्थियों के लिए खुशखबरी, यहां से चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

Train go to Khatu Shyam Ji: हारे का सहारा, खाटू श्याम हमारा के भक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे खाटू श्याम जी के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने वाला है. स्पेशल ट्रेनें 11 मार्च से शुरू होकर 22 मार्च 2024 तक चलाई जाएंगी.

Updated on: 08 Mar 2024, 04:11 PM

highlights

  • 11 मार्च से शुरू होकर 22 मार्च तक होगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन
  • दर्शन के लिए प्रतिवर्ष आते हैं लाखों श्रद्धालु, होती है मनोकामना पूर्ण 
  • रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में सीट बुक कराने के लिए बुकिंग की शुरू

नई दिल्ली :

Train go to Khatu Shyam Ji: हारे का सहारा, खाटू श्याम हमारा के भक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे खाटू श्याम जी के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने वाला है. स्पेशल ट्रेनें 11 मार्च से शुरू होकर 22 मार्च 2024 तक चलाई जाएंगी. इस ट्रेनों में यात्री सुविधा अनुसार उतर व चढ़ सकेंगे. आपको बता दें कि यहां दर्शनों के लिए प्रतिवर्ष लाखो श्रद्धालु आते हैं. यदि आपको भी ट्रेन में अपनी सीट बुक करनी है तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं.  स्पेशल ट्रेन चलने के बाद किसी को भी खाटू श्याम जी दरबार में जाने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी.. 

यह भी पढ़ें : Holi 2024: होली पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में बढ़ाई गईं डिब्बों की संख्या

ट्रेन नंबर 1
रेलवे के मुताबिक, गाड़ी संख्या 09637 रेवाडी-रींगस स्पेशल रेलसेवा 11 मार्च से 22 मार्च तक (12 ट्रिप) रेवाड़ी से 11.40 बजे रवाना होकर 14.40 बजे रींगस पहुंचेगी.यात्री काठूवास, अटेली, नारनौल, अमरपुर जोरासी, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीम का थाना, कावंट व श्रीमाधोपुर स्टेशनों बोर्डिंग व डीबोर्डिंग कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक स ट्रेन में द्वितीय साधारण श्रेणी के 8 और 2 गार्ड श्रेणी के कुल 10 डिब्बे होंगे. आप 11 मार्च के लिए अभी से अपनी सीट बुक कर सकते हैं. रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी टिकट बुक सकता है. 

ट्रेन नंबर 2
वहीं ट्रेन संख्या 09638 रींगस-रेवाड़ी स्पेशल रेलसेवा 11 मार्च से 22 मार्च तक (12 ट्रिप) रींगस से 15.00 बजे रवाना होकर 18.20 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी. इसकी बात करें तो  डाबला, मांवडा, नीम का थाना, कावंट व श्रीमाधोपुर  काठूवास, अटेली, नारनौल, अमरपुर जोरासी, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीम का थाना, कावंट व श्रीमाधोपुर स्टेशनों पर बोर्डिंग व डीबोर्डिंग यात्री कर सकते हैं.  इस ट्रेन में द्वितीय साधारण श्रेणी के 8 और 2 गार्ड श्रेणी के कुल 10 डिब्बे शामिल किये गये हैं.  बताया जा रहा है कि यदि और ट्रेनों की जरूरत होती है तो उसके लिए लिए भी प्लान किया जाएगा.