News Nation Logo

लॉकडाउन में घर बैठे 50 हजार रुपये पाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

One Nation One Ration Card Logo Design: सरकार के द्वारा अगर किसी डिजाइन को पसंद कर लिया जाता है तो उस व्यक्ति का नाम तो होगा ही साथ ही नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 May 2021, 01:48:26 PM
Logo Design Contest For One Nation One Ration Card Plan

Logo Design Contest For One Nation One Ration Card Plan (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वन नेशन वन राशन कार्ड के लोगो के लिए एक प्रतियोगी अधिकतम 3 डिजाइन भेज सकता है
  • प्रतियोगिता में शामिल किए गए सर्वश्रेष्ठ डिजाइन को 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार दिया जाएगा

नई दिल्ली:

अगर आप घर पर हैं और आपको कोरोना वायरस महामारी की वजह से चारों तरफ से आने वाली नकारात्मक खबरों ने परेशान कर दिया है. तो आप कुछ सकारात्मक चीजों को करके इस नकारात्मकता को खत्म कर सकते हैं. दरअसल, भारत सरकार ने वन नेशन वन राशन कार्ड (One Nation One Ration Card) के लोगो के डिजाइन के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है. सरकार के द्वारा अगर किसी डिजाइन को पसंद कर लिया जाता है तो उस व्यक्ति का नाम तो होगा ही साथ ही नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लोगो (One Nation One Ration Card Logo Design) डिजाइन की यह प्रतियोगिता आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित हो रही है.

यह भी पढ़ें: बाइक पर बच्चों को बैठाया तो भरना पड़ेगा मोटा चालान, जानिए क्या है नियम

प्रतियोगिता की शर्तें
सभी भारतीय नागरिकों के लिए यह प्रतियोगिता खुली हुई है. वन नेशन वन राशन कार्ड के लोगो के डिजाइन के लिए एक प्रतियोगी अधिकतम 3 डिजाइन भेज सकता है. हालांकि लोगो के साथ अंग्रेजी या हिंदी भाषा का इस्तेमाल किया गया हो. इसके अलावा प्रतियोगी को उस लोगो के बारे में 100 शब्दों में जानकारी देनी होगी. लोगो ऐसा होना चाहिए कि वह वेबसाइट से लेकर सभी तरह के प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल किया जा सके. कॉपीराइट उल्लंघन होने पर आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.

डिजाइन भेजने की आखिरी तारीख
प्रतियोगी अपनी डिजाइन को www.mygov.in पर ऑनलाइन सबमिट कर सकता है. प्रतियोगी को अपना डिजाइन 31 मई 2021 तक शाम 5 बजे भेजना होगा. प्रतियोगिता में शामिल किए गए सर्वश्रेष्ठ डिजाइन को 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार दिया जाएगा. इसके अलावा विजेता प्रतियोगी को ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा और 3 अन्य डिजाइन को सांत्वना पुरुस्कार दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बिल्कुल फ्री में मिलेगा ये प्लान

बता दें कि वन नेशन वन राशन कार्ड प्रणाली के माध्यम से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रवासी लाभार्थी, जो अस्थायी रोजगार आदि की तलाश में अपना निवास स्थान बार-बार बदलते रहते है, उनके पास अब देश में अपनी पसंद की किसी भी उचित दर दुकान पर लगे इलेक्ट्रोनिक पॉइंट ऑफ सेल (ई-पीओएस) उपकरण पर बायोमेट्रिक/आधार कार्ड आधारित प्रमाणन द्वारा अपने उसी/मौजूदा राशन कार्ड का उपयोग करके अपने कोटे अनाज ले सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 01:45:34 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.