logo-image

सिर्फ 50 पैसे के सिक्के से रातों-रात बन जाएंगे लखपति, बस करना होगा ये काम

आपके पास अगर सिर्फ 50 पैसे का सिक्का है तो भी आप बगैर दिनरात कठोर मेहनत किए लखपति बन सकते हैं.

Updated on: 02 Jul 2021, 12:22 PM

highlights

  • आपके पास सिर्फ एक स्मार्टफोन और साल 2011 का एक 50 पैसे का सिक्का होना चाहिए
  • OLX एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां पर कोई भी व्यक्ति खरीदारी और बिक्री कर सकता है

नई दिल्ली :

अगर आपके पुराने सिक्के कलेक्शन करने का शौक है तो आपको लखपति बनने से कोई भी नहीं रोक पाएगा. आपके पास अगर सिर्फ 50 पैसे का सिक्का है तो भी आप बगैर दिनरात कठोर मेहनत किए लखपति बन सकते हैं. जी हां यह सच है और यह कोई मजाक या फेक न्यूज नहीं है. अगर आप घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ एक स्मार्टफोन और साल 1985 का एक 50 पैसे का सिक्का होना चाहिए. बस सिर्फ इतने से ही आप लखपति बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं. इसके अलावा आपको OLX पर लॉगिन करना होगा. OLX एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां पर कोई भी व्यक्ति खरीदारी और बिक्री कर सकता है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक बार प्रीमियम जमा करने पर जिंदगी भर मिलेगी पेंशन

1985 में बने सिक्के की है भारी मांग
बता दें कि मौजूदा समय में OLX के ऊपर 1985 में बने इस 50 पैसे के खास सिक्के की खासी मांग बनी हुई है. सिक्के को हासिल करने के लिए 3.25 लाख रुपये तक देने को तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने 2011 में 50 पैसे के सिक्कों को बनाना कर दिया था और यह सिक्का उसी साल का है. सरकार ने 25 पैसे के सिक्के को भी उसी साल से चलन से बाहर कर दिया था. इन सिक्कों के चलने से बाहर होने से पहले ही आम लोगों के द्वारा इन सिक्कों का इस्तेमाल काफी सीमित हो गया था. हालांकि अब ये चलन से बाहर होने वाला सिक्का ही आपको लखपति बनाने का दमखम रखता है. सिक्कों की बिक्री के लिए OLX साइट पर रजिस्टर करना जरूरी है. इसके बाद आपको आपके पास मौजूद सिक्के की फोटो को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा और फिर उसकी सेल लगा दीजिए.

यह भी पढ़ें: गुड न्यूज: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे जुलाई में चलाने जा रहा ये स्पेशल ट्रेनें

Quikr पर करना होगा रजिस्टर
बता दें कि एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन पुराने सिक्के की बिक्री करके लाखों रुपये तक कमाया जा सकता है. बता दें कि इस वेबसाइट पर पुराने सिक्के की खरीद के लिए खरीदार अच्छी खासी रकम देने को तैयार हैं. अगर आपके पास भी पुराना सिक्का है तो आपके लिए यह एक बेहतरीन मौका है. अगर किसी व्यक्ति को Quikr पर पुराने सिक्के की बिक्री करनी है तो उसे सबसे पहले अपने आप को एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद उस व्यक्ति को अपने पुराने सिक्के की फोटो क्लिक करके उसे क्विकर के प्लेटफॉर्म पर अपलोड करनी होगी. इसके अलावा अपना डाक पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी दर्ज करना होगा.