logo-image

Gold Silver Price Today: लूट लो! सोना हुआ सस्ता... चांदी की बढ़ गई कीमत, एक क्लिक में जानें ताजा रेट

इस हफ्ते एक बार फिर से सोने की दरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. सोना 332 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव से सस्ता हुआ है, वहीं चांदी की कीमत में बड़ी तेजी से इजाफा हुआ है...

Updated on: 11 Jun 2023, 08:08 AM

highlights

  • सस्ता हुआ सोना
  • चांदी की कीमत में इजाफा
  • अगले हफ्ते रेट में बदलाव की उम्मीद  

नई दिल्ली:

सोना हुआ सस्ता... खरीददारों की मौज! इस हफ्ते एक बार फिर से सोने की दरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. सोना 332 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव से सस्ता हुआ है, वहीं चांदी की कीमत में बड़ी तेजी से इजाफा हुआ है, जिसके बाद चांदी 2305 रुपये प्रति किलो की दर से महंगी हुई है. बता दें कि पिछले कई महीनों से ही सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे थे. फिलहाल सोना गिरकर एकबार फिर 60000 प्रति 10 ग्राम के नीचे पहुंच गया है, जबकि चांदी 73000 रुपये प्रति किलो के पार हो गई है. 

वहीं अगर बात की जाए, इस कारोबारी हफ्ते के पांचवे दिन यानि की शुक्रवार की, तो सोना 389 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से महंगा होकर 59976 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया था, जबकि चांदी 1678 रुपये महंगा होकर 73677 रुपये प्रति किलो के तक पहुंच गया. हालांकि इससे एक दिन पूर्व गुरुवार को सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके बाद सोना 441 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 59587 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था, वहीं अगर चांदी की कीमतों पर गौर करें, तो गुरुवार के दिन चांदी 175 रुपये महंगा होकर 71999 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: Potato Farming: पेप्सिको इंडिया किसानों को देगा बड़ा लाभ, कम खर्च में ऐसे तैयार होगी फसल 

ये भी जानना जरूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब सोने-चांदी की नई रेट, अगले सोमवार को पेश की जाएगी, ऐसा इसलिए क्योंकि इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन (IBJA) केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा, शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं. लिहाजा अब अगले हफ्ते की शुरुआत पर ही नए सोने-चांदी की कीमते जारी होंगी.