logo-image

Gold ATM: अब सिर्फ पैसे ही नहीं, सोना भी उगलेगा ATM, पहली एटीएम मशीन की हुई शुरुआत

Gold ATM Machine: अभी तक आप एटीएम मशीन से सिर्फ पैसे निकालते थे. लेकिन अब एटीएम मशीन से सोना (Gold)भी निकाल सकेंगे. देश में इसकी शुरुआत हो चुकी है. मशीन के माध्यम से झटपट आपकी डिमांड अनुसार सोना आपके हाथ में होगा.

Updated on: 06 Dec 2022, 04:58 PM

नई दिल्ली :

Gold ATM Machine: अभी तक आप एटीएम मशीन से सिर्फ पैसे निकालते थे. लेकिन अब एटीएम मशीन से सोना (Gold)भी निकाल सकेंगे. देश में इसकी शुरुआत हो चुकी है. मशीन के माध्यम से झटपट आपकी डिमांड अनुसार सोना आपके हाथ में होगा. यही नहीं आपका पैमेंट भी कैशलेस (Payment cashless)हो जाएगा. सोना निकालने वाली पहली मशीन  तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad of Telangana)में शुरू की गई है. सफलता के बाद देश के अन्य हिस्सों में भी गोल्ड एटीएम (Gold ATM)लगाए जाएंगे. जिसके बाद आपको सोना खरीदने के लिए किसी ज्वैलर्स के पास जाने की जरूरत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: Ration Card के लाभार्थियों की आई मौज, अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल

दरअसल, सोना ऐसी धातु है जिसकी हर किसी को चाह होती है. लेकिन अभी तक इसे खरीदने के लिए आपको तगड़ी प्लानिंग करनी होती थी. साथ ही ये भी ध्यान रखना होता है कि सोना किसी पहचान वाली शॅाप से खरीदा जाए. ताकि शुद्धता की गारंटी रहे. लेकिन गोल्ड एटीएम से सोना लेते वक्त आपको शुद्धता की 100 प्रतिशत गारंटी मिलती है. साथ ही आपकी जरूरत के अनुसार सोना आपको एटीएम मशीन  से पलक झपके ही मिल जाएगा. पैमेंट भी आप पूरी तरह  से कैशलैस कर सकते हैं.  आपको बता दें कि तेलंगाना के हैदराबाद में गोल्डसिक्का प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने पहला गोल्ड एटीएम लगाया है. 

ट्वीट कर दी जानकारी 
कंपनी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर खुद गोल्ड एटीएम लगाने की जानकारी साझा की गई है. साथ ही कैप्शन में कहा गया है कि भारत फिर से सोने की चिड़िया कहलाएगा. यही नहीं लॅांचिंग के बाद कंपनी के अधिकारियों ने ये भी कहा है कि ये पॅायलट प्रोजेक्ट है यदि उनका प्रयास सफल होता है तो जैसे रुपए निकालने वाले एटीएम देश के हर शहर में लगे होते हैं, वैसे ही गोल्ड एटीएम भी लगाए जाएंगे. उन्होने बताया कि ग्राहक अपने बजट के हिसाब से सोना खरीदकर, मशीन पर ही डिबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पैमेंट कर सकता है.

नहीं लगेग अतिरिक्त चार्ज
आको बता दें कि कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि सोना एक दम शुद्ध होगा. इसकी 100 प्रतिशत गारंटी कंपनी की होगी. इसके अलावा एटीएम से सोना खरीदने के दौरान ग्राहक से कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं वसूला जाएगा. संबंधित दिन जो भी सोने की कीमत होगी. उसी कीमत पर सोना बेचा जा सकेगा. एटीएम मशीन पर भी प्रतिदिन सोने के भाव की डिस्प्ले चलती मिलेगी.