News Nation Logo

क्या आप भी आज देव दिवाली पर जा रहे वाराणसी, स्टेशन पर इन सुविधाओं से नहीं रहें वंचित

आईआरसीटीसी ने वाराणसी स्टेशन पर एक एग्जिक्यूटिव लाउंज खोला है. यहां आप कम पैसों में आराम से ट्रेन का इंतजार कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने ट्रेन यात्रियों के लिए कई सुविधाएं प्रदान की है जिसकी सुविधा देखकर आप भी कुछ समय के लिए चौंक जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 19 Nov 2021, 12:04:48 PM
Varanasi Railway station

Varanasi Railway station (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • स्टेशन पर एयरपोर्ट लाउंज जैसी सुविधाओं का आनंद
  • वाई-फाई सहित आरामदायक बैठने की व्यवस्था
  • एंट्री फीस के रूप में आपको सिर्फ 80 रुपये चुकाने होंगे

 

नई दिल्ली:

यदि आप देव दीपावली पर ट्रेन से वाराणसी की यात्रा पर जा रहे हैं तो यहां आप एयरपोर्ट लाउंज जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं. यह लाउंज पूरी तरह वातानुकूलित है. साथ ही यहां बैठने के लिए बेहतर व्य्वस्था, वाई-फाई, पत्र-पत्रिकाओं, भोजन इत्यादि की सुविधाएं मौजूद हैं. खास बात यह है कि इस एग्जिक्यूटिव लाउंज की फीस भी काफी नॉमिनल है. एंट्री फीस के रूप में आपको सिर्फ 80 रुपये चुकाने होंगे जबकि इसके बाद प्रति घंटा 60 रुपये अतिरिक्त आपको देने होंगे. यानी पहले एक घंटे के 80 रुपये और इसके बाद आप जितनी भी देर वहां ठहरते हैं तो आपको हर घंटे 60 रुपये के हिसाब से चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें : काशी में देव दीपावली आज, 15 लाख दीयों से जगमग होंगे गंगा घाट

कुछ समय पहले ही वाराणसी जाने वाले पैसेंजर्स के लिए आईआरसीटीसी ने वाराणसी स्टेशन पर एक एग्जिक्यूटिव लाउंज खोला है. यहां आप कम पैसों में आराम से ट्रेन का इंतजार कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने ट्रेन यात्रियों के लिए कई सुविधाएं प्रदान की है जिसकी सुविधा देखकर आप भी कुछ समय के लिए चौंक जाएंगे.

स्टेशन पर क्या-क्या है सुविधाएं

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कई सारी सुविधाएं प्रदान की गई है. यहां वाई-फाई, ट्रेन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, सामान रखने के लिए विशेष रैक्स, रेस्ट रूम की सुविधा उपलब्ध है. साथ ही न्यूजपेपर और मैगजीन की सुविधा भी है. इसके अलावा बिजनेस सेंटर भी है जिसमें कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटोस्टैट और फैक्स की सुविधा दी जा रही है.

क्या है फीस

यहां की एंट्री फीस 80 रुपए है और इसके बाद प्रति घंटा 60 रुपए अतिरिक्त आपको देने होंगे. यानी पहले एक घंटे के 80 रुपए और इसके बाद आप जितनी भी देर वहां रहते हैं हर घंटे के 60 रुपए देने होंगे.

First Published : 19 Nov 2021, 12:04:48 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.