logo-image

Free Petrol-Diesel: Indian Oil फ्री में दे रहा पेट्रोल-डीजल, ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा

Free Petrol-Diesel: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. लेकिन ऐसे में एक राहत भरी खबर है. इंडियन ऑयल (Indian oil) प्रति ग्राहक को 50 रुपए का पेट्रोल-डीजल फ्री (Free Petrol-Diesel)बांट रहा है.

Updated on: 13 Jan 2023, 04:12 PM

नई दिल्ली :

Free Petrol-Diesel: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. लेकिन ऐसे में एक राहत भरी खबर है. इंडियन ऑयल (Indian oil) प्रति ग्राहक को 50 रुपए का पेट्रोल-डीजल फ्री (Free Petrol-Diesel)बांट रहा है. पढ़ने और सुनने में खबर जरूर अटपटी लगेगी. लेकिन है 100 प्रतिशत सही. देश में इंडियन ऑयल (Indian oil)के हजारों पेट्रोल पंप हैं जो ग्राहकों को इस ऑफर का लाभ दे रहे हैं. इसके पीछे  इंडियन ऑयल ने खास वजह बताई है. जिसमें उन्होने कहा है कि देश में डिजिटली पैमेंट को प्रमोट किया जा रहा है. फ्री पेट्रोल-डीजल का फायदा आप तभी उठा पाएंगे. जब गूगल-पे या फोन-पे से पैमेंट करेंगे.

यह भी पढ़ें : UP Scholarship 2023: स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, इस दिन खाते में क्रेडिट होगी धनराशि

ऐसे मिलेगा लाभ 
दरअसल, इंडियल ऑयल के 50 रुपए के फ्री पेट्रोल-डीजल वाले ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको  Google Pay या PhonePe या Paytm के जरिए IOCL XTRAREWARDS पर अकाउंट को रजिस्टर करना अनिवार्य है. जैसे ही आप अकाउंट को रजिस्टर करेंगे कुछ ही देर बाद आपके अकाउंट्स में 50 रुपए दिखने लगेंगे. बस इन 50 रुपए से आप इंडियन ऑयल के किसी भी पेट्रोल पंप से पेट्रोल या डीजल की खरीद कर सकते हैं. याद रहे ये 50 रुपए सिर्फ इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर ही यूज हो पाएंगे.. ऑफर की खास बात ये है कि यदि आप ज्यादा पेट्रोल-डीजल लेना चाहते हैं तो परिवार या दोस्तों के नंबर से भी अकाउंट को रजिस्टर कर सकते हैं..

Google पे से ऐसे करें रजिस्टर 
सबसे पहले गूगल पे एप ओपन करना होगा. नीचे स्क्रॅाल करने के बाद ऑफर पर क्लिक करें. वहां आपको पापूलर ऑफर दिखाई देगा. जिसमें आपको इंडियन ऑयल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है. XtraRewards प्रोग्राम में ज्वाइन करने के लिए नाम, जन्म दिन और शहर के नाम के साथ जेंडर भी दर्ज करें. रजिस्टर होने के कुछ देर बाद ही अकाउंट में 50 रुपए क्रेडिट हो जाएंगे. इसके बाद इन्हें खर्च करने के लिए देश के किसी भी इंडियन ऑयल के पट्रोल पंप पर जाएं..

PhonePe से रजिस्टर करने का तरीका  
फोन पे ऐप को ओपन करें. प्रोफाइल पर जाकर  ऑल पैमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें. स्क्रॉल करने के बाद  IOCL XtraRewards, Link Now पर क्लिक करें. इसके बाद नाम, शहर का नाम आदि जानकारी दर्ज करें. कुछ ही देर बाद अकाउंट में 50 रुपए क्रेडिट हो जाएंगे. इन 50 रुपए से इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप से डीजल-पेट्रोल खरीदें.

आखिर कया है  XTRAREWARDS प्वाइंट्स 

आपको बता दें कि  XTRAREWARDS इंडियन ऑयल का लॉयल्टी प्रोग्राम है. इसके जरिये ग्राहक इंडियन ऑयल के पेट्रोल स्टेशन से खऱीदारी भी कर सकते हैं. साथ ही 75 रुपए की खरीदारी पर 1 रिवार्ड पा सकते हैं.. जब आपके अकाउंट्स में 100 रिवार्ड हो जाएंगे. तब आप 30 रुपए का बैलेंस पा सकते हैं..देश के सभी बड़े शहरों में यह ऑफर चालू है. इससे जहं डिजिटली पैमेंट को बढ़ावा मिलेगा. वहीं इंडियन ऑयल अपनी मार्केटिंग भी करना चाहता है..