logo-image

Free Laptop scheme: इन छात्रों को और मिलेगा फ्री लैपटॅाप और टैबलेट, सरकार गठन का इंतजार

Free Laptop scheme: उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) की जन कल्याणकारी योजना (public welfare scheme) फ्री लैपटॅाप और टैबलेट (Free Laptop scheme)वैसे तो पिछली सरकार में भी प्रभावी रही है. लेकिन इस बार के घोषणापत्र में भी यह योजना प्रमुख योजनाओं में स

Updated on: 19 Mar 2022, 08:30 PM

highlights

  • बीजेपी के घोषणापत्र में जन कल्याणकारी स्कीम है फ्री लैपटॅाप और टैबलेट योजना 
  • 25 मार्च को योगी सरकार के गठन के बाद फिर तैयार होगा पात्र स्टूडेंट्स का डाटा 
  • पिछली सरकार में योगी ने स्टूडेंट्स को बांटे थे फ्री लैपटॅाप और टैबलेट

नई दिल्ली :

Free Laptop scheme: उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) की जन कल्याणकारी योजना (public welfare scheme) फ्री लैपटॅाप और टैबलेट (Free Laptop scheme)वैसे तो पिछली सरकार में भी प्रभावी रही है. लेकिन इस बार के घोषणापत्र में भी यह योजना प्रमुख योजनाओं में से एक है. जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण से पहले ही पात्र स्टूडेंट्स का डाटा तैयार करने के लिए आदेश जारी कर दिये गए हैं. योगी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होना तय हुआ है. ऐसे में सभी विभागों के लोग अपने-अपने काम में जुट गए हैं. ताकि सरकार के गठन के बाद जनता को किये गय़े वायदों पर अमल हो सके. आचार संहित लगने के कारण कुछ स्टूडेंट्स योजना का लाभ लेने से छूट गए थे. बताया जा रहा है कि सरकार गठन के बाद उन्हे फ्री लैपटॅाप वितरित करने की प्लानिंग है.

यह भी पढ़ें : होली के बाद भी चलाई जाएगी इस रूट पर स्पेशल ट्रेन, IRCTC की घोषणा

 स्कीम का लाभ वैसे तो ज्यादातर छात्र-छात्राएं पा चुके हैं, लेकिन अभी भी 40 फीसदी से ज्यादा लाभार्थी ऐसे बचे हैं, जिन्हे फ्री लैपटॅाप और टैबलेट (Free Laptop scheme) नहीं मिल पाया है. अब उनके जहन एक डर बैठ गया था कि यदि सत्ता परिवर्तन होता है तो क्या उन्हे लैपटॅाप मिल पाएगा या नहीं. ऐसे लोगों की शंका दूर करने के लिए संबंधित विभाग  स्पष्ट किया है कि पात्र स्टूडेंट्स के लिए लैपटॅाप और टैबलेट (laptop is bought) खरीद कर ली  गई थी. नई सरकार के गठन के बाद फिर से स्कीम को मुख्य धारा में लाया जाएगा. चूंकि इस बार भी सरकार ने योजना को चालू रखने के लिए घोषणा की है. 

sms से मिलेगा लाभ 
आपको बता दें कि विभाग ने स्पष्ट करते हुए बताया है कि लैपटॅाप व टैबलेट की पूरी खरीद हो चुकी है. जिन स्टूडेंट्स के पास विभाग की और से मैसेज पहुंचा है. उन्हें सरकार गठन के बाद भी फ्री लैपटॅाप व टैबलेट वितरित किया जाएगा. इसलिए घबराने की जरुरत बिल्कुल नहीं है.  मार्च के बाद जैसे ही नई सरकार शपथ लेगी. उसके एक माह में ही वंचित स्टूडेंट्स को स्कीम का लाभ पहुंचाने की जानकारी विभाग की ओर से मिली है.