News Nation Logo

Flipkart की Quick Delivery Service अब घर पहुंचाएगी ग्रोसरी सिर्फ 45 मिनट में

राशन का खत्म होना मतलब घंटों का काम बढ़ जाना. अगर आप के साथ भी ऐसा होता है तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी से कम नहीं हो सकती. पॉपुलर ई कॉमर्स कंपनी Flipkart अब अपनी क्विक डिलिवरी सर्विस के तहत सिर्फ 45 मिनट में ग्रोसफी का सामान घर पहुंचाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 Feb 2022, 12:21:11 PM
Flipkart Quick Delivery Service

Flipkart Quick Delivery Service (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • Flipkart की Quick Delivery Service का टारगेट पूरे 200 शहर होंगे
  • Flipkart की यह सर्विस अभी केवल बेंगलुरू में रह रहे ग्राहकों के लिए उपलब्ध है

 

 

नई दिल्ली:  

टेक्नॉलोजी के इस दौर में सारी सुविधाएं सुपर फास्ट हो गई हैं. डिजिटल पेमेंट कर बड़े से बड़े लेन-देन भी चुटकियों में फोन पर एक टैप के साथ पूरे जाते हैं. वहीं अब बात चाहे कपड़ों की खरीददारी की हो या घर के राशन की आपको हर बार मार्केट जाने की जरूरत भी नहीं रह गई. कई बार ऐसा होता है कि हम किचन में सामान खत्म होने की जानकारी नहीं रख पाते. अचानक खत्म हुए सामान के लिए हम सोच में पड़ जाते हैं कि घर से दूर राशन की दुकान पर दौ़ड़ कर जाना कैसे हो पाएगा. साथ ही राशन का खत्म होना मतलब घंटों का काम बढ़ जाना. अगर आप के साथ भी ऐसा होता है तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी से कम नहीं हो सकती. पॉपुलर ई कॉमर्स कंपनी Flipkart अब अपनी क्विक डिलिवरी सर्विस के तहत सिर्फ 45 मिनट में ग्रोसफी का सामान घर पहुंचाएगी. 

यह भी पढ़ेंः Truecaller से हटाना है नाम और नंबर, जानें यहां पूरा प्रोसेस

यानि फोन पर एक टैप से ग्रोसफी का सामान मिनटों में आपके घर के दरवाजे पर होगा. बता दें Flipkart ने अपने ग्राहकों की परेशानी को कम करते हुए अभी कुछ समय पहले ही फास्ट ग्रोसरी डिलिवरी की यह सर्विस शुरू की है. हांलाकि Flipkart की यह सर्विस अभी केवल बेंगलुरू में ही शुरू हो पायी है. जल्द ही इसे अन्य राज्यों व शहरों के लिए भी लाया जाएगा.

200 शहरों का है टारगेट
बेंगलुरू के बाद पॉपुलर ई कॉमर्स कंपनी Flipkart अब अन्य शहरों में भी Quick Delivery Service को लेकर आएगी. जिसमें कंपनी का टारगेट पूरे 200 शहर होंगे.
फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि वे कस्टमर्स को क्वालिटी सर्विस देना चाहते हैं. यही वजह है कि कंपनी ने 45 मिनट और 90 मिनट क्विक डिलीवरी सर्विस को पेश किया है. 90 मिनट में डिलीवरी सर्विस फिलहाल 14 शहरों में उपलब्ध है. Flipkart Quick Delivery Service को 200 शहरों में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है. उन्होंने आगे कहा- उन्हें नहीं लगता है कि 15 से 20 मिनट की डिलीवरी एक सही लॉन्ग टर्म कस्टमर मॉडल है.
बता दें फ्लिपकार्ट क्विक सर्विस को पिछले साल लॉन्च कर चुकी है. इसमें ग्राहक को 2,000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स अलग-अलग कैटेगरी में जैसे ग्रॉसरी, फ्रेश प्रॉडक्ट्स, डेयरी, मीट, मोबाइल फोन, एक्सेसरीज, स्टेशनरी आइटम्स और होम एक्सेसरीज उपलब्ध कराया गया था. कस्टमर्स प्रोडक्ट को सेलेक्ट करके अगले 90 मिनट या 2 घंटे डिलीवरी के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः खुशखबरीः JIO का धांसू प्लान, एक दिन में 25 GB डेटा और फ्री कॉलिंग का लुत्फ़ उठाएंगे यूजर्स

First Published : 20 Feb 2022, 12:21:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.