News Nation Logo
Banner

Flipkart Big Billion Days Sale 2020: सिर्फ 1 रुपये में अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को करें प्री-बुक

Flipkart Big Billion Days Sale 2020: द बिग बिलियन डेज सेल के दौरान लाखों विक्रेता, कारीगर और ब्रैंड्स एक साथ फ्लिपकार्ट के मंच पर जुड़कर ग्राहकों के लिए 2.5 करोड़ से भी ज्यादा उत्पादों की पेशकश करेंगे.

IANS | Updated on: 10 Oct 2020, 10:45:29 AM
flipkart the big billion days 16 oct 21 oct 69

Flipkart Big Billion Days Sale 2020 (Photo Credit: newsnation)

बेंगलुरू :

Flipkart Big Billion Days Sale 2020: फ्लिपकार्ट ने 16 अक्टूबर 2020 से शुरू होने जा रही अपनी धमाकेदार फेस्टिव सीजन सेल - द बिग बिलियन डेज की तैयारियों को अंतिम रूप दिया है. इस फ्लैगशिप सेल-इवेंट के दौरान लाखों विक्रेता, कारीगर और ब्रैंड्स एक साथ फ्लिपकार्ट के मंच पर जुड़कर ग्राहकों के लिए 2.5 करोड़ से भी ज्यादा उत्पादों की पेशकश करेंगे. इस सेल इवेंट से पहले ही, फ्लिपकार्ट ग्राहकों को अपने मनपसंद उत्पादों की प्री-बुकिंग करने और अपनी शॉपिंग कार्ट तैयार करने का अवसर लेकर आया है. फ्लिपकार्ट पर प्री-बुक स्टोर खुल रहा है 11 अक्टूबर से और यह 14 अक्टूबर तक जारी रहेगा. इस दौरान ग्राहक मात्र 1 रुपये के न्यूनतम खर्च के बदले अपने ऑर्डर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेल टिकट रिजर्वेशन के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, आज से लागू होंगे नए नियम

सिर्फ 1 रु का भुगतान कर वे अपनी खरीदारी की कर सकते हैं प्लानिंग: नंदिता सिन्हा 
इस तरह, उन्हें मिलेगा अपने पसंदीदा उत्पादों की पहले से बुकिंग करने का मौका ताकि स्टॉक खत्म होने पर निराशा से बचा जा सके. अपने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग कन्फर्म होने के बाद वे द बिग बिलियन डेज के पहले दिन यानी 16 अक्टूबर को दोबारा प्लेटफार्म से जुड़कर अपनी शेष राशि जमा करवा सकेंगे. भुगतान विभिन्न पेमेंट विकल्पों के जरिए ऑनलाइन या कैश-ऑन-डिलीवरी आधार पर किया जा सकता है. नंदिता सिन्हा, वाइस-प्रेसीडेंट -इवेंट्स, एंगेजमेंट एंड मर्चेडाइजिंग-फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस बार द बिग बिलियन डेज के दौरान हम भारतीय उपभोक्ताओं के लिए कई तरह नई पहल करने जा रहे हैं और प्री-बुक स्टोर ऐसा ही एक प्रयास है. हमें यकीन है कि इससे ग्राहकों के शॉपिंग अनुभव पहले से बेहतर बनेंगे. साथ ही, ग्राहकों को द बिग बिलियन डेज ऑफर्स की झलक भी मिलेगी और सिर्फ 1 रु का भुगतान कर वे अपनी खरीदारी की प्लानिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने दूसरा मोबाइल नेटवर्क छोड़कर आए ग्राहकों को लुभाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

ग्राहकों की तरफ से भारी मांग होने की संभावना 
उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल फेस्टिव सीजन शॉपिंग के दौरान ग्राहकों की तरफ से भारी मांग होने की संभावना जतायी जा रही है और इस बार 40 से 50 मिलियन शॉपर्स ऑनलाइन आ रहे हैं. इनमें एमएसएमई, विक्रेता, कारीगर, बुनकर और हस्तशिल्प निर्माता शामिल हैं जो फेस्टिवल की मांग के मद्देनजर जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं, और साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी तरह की सावधानियों का पूरी तरह से पालन हो. प्री-बुक स्टोर विक्रेताओं को ग्राहकों की ओर से होने जा रही संभावित मांगों को समझने तथा उसके मुताबिक अपना स्टॉक तैयार करने एवं अधिक कुशल तरीके से डिलीवरी करने में मदद पहुंचाएगा. उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को प्री-बुक कलेक्शन के तहत, होम, लाइफस्टाइल, ब्यूटी, बेबीकेयर तथा इलैक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज समेत अन्य कई श्रेणियों में लाखों उत्पादों को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी.

First Published : 10 Oct 2020, 10:42:32 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो