News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

हिंडन एयरपोर्ट से चुनाव से पहले UP के कई शहरों के लिए शुरू हो सकती है उड़ान सेवा

जानकारी के मुताबिक इस उड़ान सेवा के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 2 महीने में तीन स्थानों के लिए फ्लाइट उड़ाने के लिए ट्रायल शुरू हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Aug 2021, 09:36:59 AM
एयरपोर्ट हिंडन (Hindon Airport) : Flights

एयरपोर्ट हिंडन (Hindon Airport) : Flights (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • लखनऊ, बनारस और प्रयागराज जैसे शहरों के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी 
  • 2019 में हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू हुई थी

नई दिल्ली :

चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है. बता दें कि दिल्ली के बाद NCR के दूसरे एयरपोर्ट हिंडन (Hindon Airport) से भी लोगों को अब लखनऊ, बनारस और प्रयागराज जैसे शहरों के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी. एयरपोर्ट अथारिटी ने हिंडन से उत्तर प्रदेश के कई शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक इस उड़ान सेवा के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 2 महीने में तीन स्थानों के लिए फ्लाइट उड़ाने के लिए ट्रायल शुरू हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Mumbai Local Train Latest News: मुंबई लोकल में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, पास मिलने हो गए शुरू, जानिए पूरी जानकारी

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के पहले लॉकडाउन के बाद से ही पिथौरागढ़ के लिए उड़ान सेवाएं निलंबित चल रही हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान के तहत हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़, कलबुर्गी और हुबली के लिए उड़ान सेवा शुरू की गई थी. वहीं अब हिंडन एयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है. बता दें कि एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के साथ गाजियाबाद, नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लखनऊ, प्रयागराज और बनारस से आए हुए लोग रहते हैं. 

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवसः लालकिले पर फुल ड्रेस रिहर्सल कल, कई मार्ग रहेंगे बंद, जानें पूरा ब्योरा

वर्ष 2019 में गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू हुई थी. पीएम मोदी ने 8 मार्च 2019 को सिविल एविएशन टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था. वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे सिविल एयरपोर्ट से पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा शुरु हुई थी जिसके तहत नौ सीटों वाले एक विमान ने उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ जिले के लिए उड़ान भरी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में हिंडन एयरपोर्ट से कनार्टक के हुबली और कलबुर्गी के लिए दो उड़ान सेवा हफ्ते में 6 दिन हैं.

First Published : 12 Aug 2021, 09:16:43 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hindon Airport Flight UP