logo-image

सिर्फ 1 रुपये देकर ले जाएं स्कूटी या बाइक, ये बैंक दे रहा है सुविधा

फेडरल बैंक ने यह सुविधा हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल और TVS मोटर के देश भर में मौजूद 947 शोरूम्‍स पर दी है. ग्राहक इन शोरूम से 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकेंगे.

Updated on: 24 Sep 2020, 09:54 AM

नई दिल्ली:

त्योहार का मौसम नजदीक है. ऐसे में अगर आप बाइक या स्कूटी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपका सपना सच हो सकता है. सिर्फ एक रुपये का डाउन पेमेंट कर आप स्कूटी या बाइक घर ले जा सकते हैं. फेडरल बैंक ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिसके तहत ग्राहक सिर्फ 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकते हैं. फेडरल बैंक ने ग्राहकों को डेबिट कार्ड EMI पर बाइक या स्कूटर खरीदने की सुविधा दी है. कहने का मतलब ये है कि फेडरल बैंक कार्ड रखने वाले ग्राहक ही इसके पात्र होंगे. 

यह भी पढ़ेंः अब मकान मालिक नहीं वसूल पाएंगे किराएदारों से अधिक बिजली बिल, मोदी सरकार ला रही नया बिल

इन कंपनियों की स्कूटी और बाइक पर मिलेगी सुविधा

जानकारी के मुताबिक फेडरल बैंक ने यह सुविधा हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल और TVS मोटर के देश भर में मौजूद 947 शोरूम्‍स पर दी है. ग्राहक इन शोरूम से 1 रुपये के पेमेंट पर टू-व्‍हीलर खरीद सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः पर्यटकों के लिए खुशखबरी, नेपाल में 7 साल बाद फिर शुरू हो रही है रेल सेवा

ऑनलाइन होगी सुविधा
ग्राहकों के लिए सुविधाजनक बात यह है कि इसके प्रोसेस और पेपर वर्क के लिए बैंक नहीं जाना होगा. बैंक की ओर से पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन की गई है. जबकि प्रोसेसिंग फीस भी नहीं है. डेबिट कार्ड EMI के भुगतान के लिए बैंक ग्राहक 3/6/9/12 महीनों की अवधि का विकल्प चुन सकते हैं. आप बैंक की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं कि नहीं यह जानने के लिए “DC -स्‍पेस- EMI” लिखकर ‘5676762’ पर SMS भेजना होगा. ग्राहक चाहें तो ‘7812900900’ पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं.