News Nation Logo
Breaking

क्या आप Facebook मैसेंजर का करते हैं इस्तेमाल ? तो जरूर पढ़ें यह खबर

जैसा कि द वर्ज की रिपोर्ट में मेटा ने डिफ़ॉल्ट के रूप में E2EE पर स्विच करने पर चर्चा की है, लेकिन यह अगले साल तक जल्द से जल्द नहीं हो सकता है, क्योंकि कुछ नियामकों का दावा है कि इससे सार्वजनिक सुरक्षा को नुकसान होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 30 Jan 2022, 02:06:21 PM
facebook messanger

facebook messanger (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • फेसबुक मैसेंजर ने हाल ही में कई नए फीचर जोड़े
  • एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, स्क्रीनशॉट डिटेक्शन, मैसेज रिएक्शन जैसी सुविधा जोड़े गए
  • मैसेंजर यूजर्स दो तरीकों से सुरक्षित चैट में शामिल हो सकते हैं

दिल्ली:  

फेसबुक मैसेंजर ने हाल ही में कई नए फीचर जोड़े हैं. यूजर्स की सुविधाओं के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, स्क्रीनशॉट डिटेक्शन, मैसेज रिएक्शन, टाइपिंग इंडिकेटर्स सहित कई अन्य फीचर शामिल किए गए हैं. मैसेंजर ने 2016 में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड (E2EE) चैटिंग को जोड़ा था जिसे अभी भी फेसबुक मैसेंजर कहा जाता है और मेटा अभी भी फेसबुक है. हालांकि अब कई चीजें बदल गई हैं, लेकिन वैकल्पिक सुविधा पूरी तरह से सभी के लिए उपलब्ध है, जिसमें टेक्स्ट संदेशों के साथ-साथ समूह चैट और कॉल को एन्क्रिप्ट करना शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें : SBI के कस्टमर्स को लगेगा बड़ा झटका, 1 फरवरी से बदल जाएगा पैसे से जुड़ा ये नियम

जैसा कि द वर्ज की रिपोर्ट में मेटा ने डिफ़ॉल्ट के रूप में E2EE पर स्विच करने पर चर्चा की है, लेकिन यह अगले साल तक जल्द से जल्द नहीं हो सकता है, क्योंकि कुछ नियामकों का दावा है कि इससे सार्वजनिक सुरक्षा को नुकसान होगा. मैसेंजर उपयोगकर्ता दो तरीकों से सुरक्षित चैट में शामिल हो सकते हैं, या तो गायब मोड के माध्यम से, मौजूदा चैट पर स्वाइप करके एक में प्रवेश करने के लिए जहां विंडो बंद होने पर संदेश स्वचालित रूप से गायब हो जाते हैं या मूल संस्करण जिसे 2016 में गुप्त वार्तालाप के रूप में पेश किया गया था. जब आप कोई नई चैट शुरू करते हैं तो आप लॉक आइकन को टॉगल करके इसे चालू कर सकते हैं.

First Published : 30 Jan 2022, 02:05:52 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.