News Nation Logo

EPFO Latest News: EPFO ने PF के ब्याज को लेकर कही ये बड़ी बात, खाते में आएगा मोटा पैसा

EPFO Latest News: ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा है कि अकाउंट में जब भी ब्याज के पैसे को क्रेडिट किया जाएगा, वह एक साथ ही जमा किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 Aug 2021, 09:07:58 AM
Employees Provident Fund Organization-EPFO

Employees Provident Fund Organization-EPFO (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • EPFO ने PF के ब्याज का पैसा कब अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा, इसकी जानकारी साझा नहीं की 
  • केंद्र की मोदी सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रॉविडेंट फंड पर 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दी हुई है

नई दिल्ली :  

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organization-EPFO): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के करीब 6 करोड़ खाताधारक जुलाई के आखिर में प्रॉविडेंट फंड (Provident Fund) का पैसा अकाउंट में आने का इंतजार कर रहे थे. हालांकि EPFO ने 31 जुलाई 2021 तक पैसे को अकाउंट में ट्रांसफर नहीं किया. वहीं अब PM खाताधारकों को उम्मीद है कि PF का पैसा अकाउंट में अगस्त महीने में ट्रांसफर हो जाएगा. वहीं दूसरी ओर ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रॉविडेंट फंड के ब्याज का पैसा कब आएगा, इसको लेकर जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: SBI Gold Loan: यहां जानिए एसबीआई गोल्ड लोन पाने का सबसे आसान तरीका

एक खाताधारक ने ट्विटर पर EPFO को टैग करके सवाल पूछा है कि ईपीएफओ की ओर से ब्याज का पैसा कब ट्रांसफर किया जाएगा. इसके जवाब में ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा है कि अकाउंट में जब भी ब्याज के पैसे को क्रेडिट किया जाएगा, वह एक साथ ही जमा किया जाएगा. इसके अलावा पूरा पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. ईपीएफओ ने कहा है कि किसी के भी ब्याज का नुकसान नहीं होगा. हालांकि EPFO ने अपने इस ट्वीट में इस बात की जानकारी साझा नहीं की है कि प्रॉविडेंट फंड के ब्याज का पैसा कब अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रॉविडेंट फंड पर 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दी हुई है.

यह भी पढ़ें: हिट एंड रन सड़क (Hit&Run) दुर्घटनाओं के लिए मुआवजा राशि 2,00,000 रुपये तक बढ़ाने का प्रस्ताव

बता दें कि ईपीएफओ (EPFO) के अनंतिम पेरोल डाटा से पता चलता है कि ईपीएफओ ने मई, 2021 के दौरान कुल 9.20 लाख सदस्य जोड़े हैं. कोविड-19 की दूसरी लहर के संकट के बावजूद देश भर में, ईपीएफओ वर्तमान वित्त वर्ष के शुरुआती दो महीनों में अपने कुल सदस्यता आधार में 20.20 लाख की बढ़ोतरी करने में सफल रहा है.

First Published : 07 Aug 2021, 09:07:27 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.