News Nation Logo

Electric रॅायल एनफील्ड ने मचाई धूम, जल्द होने वाली है लॅान्च

Electric Vehicles: रॅायल एनफील्ड (Royal Enfield)शान की सवारी मानी जाती है. लेकिन इसके माइलेज की वजह से कुछ लोगों का इसे खरीदने का सपना ही रह जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 03 Apr 2022, 06:25:03 PM
Royal Enfield Electric Bike1

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

Electric Vehicles: रॅायल एनफील्ड (Royal Enfield)शान की सवारी मानी जाती है. लेकिन इसके माइलेज की वजह से कुछ लोगों का इसे खरीदने का सपना ही रह जाता है. आपको जानकर खुशी होगी कि बहुत जल्द रॅायल एनफील्ड का इलेक्ट्रिक वर्जन (electric version) मार्केट में आने वाला है. TVS, Hero Motocorp, Ather और BMW जैसे दोपहिया निर्माण वाली कंपनियां आने वाले महीनों में अपना ईवी उतारने जा रही. जिसमें रॅायल एन्फील्ड भी प्रमुख है. इसी बीच में बुलेट निर्माता रॉयल इनफील्‍ड ने घोषणा की है कि वह अपना इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा है. बस कुछ ही दिनों में बाजार में आपकी शान की सवारी बुलेट दिखाई देगी. जो सिंगल चार्जिंग पर 250 किमी तक रेंज देगी.

यह भी पढ़ें : शराब पीने वालों की लगी लॅाटरी, 500 रुपए तक सस्ती हुई शराब

अगस्त 2020 में, रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि आयशर के स्वामित्व वाली कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है. जिसके बाद ही कंपनी ने वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में इलेक्ट्रिक बाइक निर्माण का जिक्र किया था. नए सुविधाओं से लैस होने की उम्‍मीद है. बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है. उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक बाइक एक नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो सभी सुविधाओं से सुसज्जित होगी. 

जानकारी के मुताबिक रॉयल एनफील्ड 2023 में कभी भी इस बाइक को लॉन्‍च कर सकती है. इसी को लेकर यूके में कंपनी के अनुसंधान में रिसर्च जारी है. बताया जा रहा है कि इंडिया कार न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक का उपयोग कर सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा.

First Published : 03 Apr 2022, 06:25:03 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.