logo-image

DMRC: राजीव चौक स्टेशन के लिए जारी हुआ एडवाइजरी, रविवार का रखे ध्यान

दिल्ली मेट्रो में लाखों लोग रोज सफर करते है. दिल्ली मेट्रो को दिल्ली की लाइफलाइन माना जाता है. वही राजीव चौक बहुत ही व्यस्त स्टेशनों में से एक है, खासकर शनिवार और रविवार को. दिल्ली मेट्रो ने रविवार को राजीव चौक तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक

Updated on: 28 Jan 2023, 11:14 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो में लाखों लोग रोज सफर करते है. दिल्ली मेट्रो को दिल्ली की लाइफलाइन माना जाता है. वही राजीव चौक बहुत ही व्यस्त स्टेशनों में से एक है, खासकर शनिवार और रविवार को. दिल्ली मेट्रो ने रविवार को राजीव चौक तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक ट्रवेल एडवाइजरी जारी कर की है. एडवाइजरी के मुताबिक रविवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का ये गेट बंद रहेगा. जो भी यात्री जाना चाहते है वो इस गेट का इस्तेमाल करने से बचे. इस गेट से किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी है.

यह भी पढ़े- Viral: लड़की ने किया पानी के अंदर क्रिपी डांस, लोग हुए हैरान, वीडियो हुआ वायरल

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने रविवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन तक यात्रा करने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी में कहा है कि रविवार 29 जनवरी 2023 को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का गेट नं 4 आम यात्रियों के लिए बंद रहेगा. आगे जानकरी देते हुए बताया कि इस गेट पर कुछ रेनोवेशन का काम जारी है जिसकी वजह से गेट न. 4 बंद रहेगा. गेट न. 3 से अंदर आना या बाहर जाना पूरी तरह से बंद रहेगा. यात्री अंदर आने या बाहर जाने के लिए गेट न. 3 का इस्तेमाल कर सकते है.  दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को कोई परेशानी न हो और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है. 

दिल्ली मेट्रो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाहर या मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने के लिए बाकी के गेट पूरी तरह से खुले रहेंगे. यात्री बाकी के गेट का इस्तेमाल कर सकते है. गेट न. 4 से नजदीक होने वाले जगहों के लिए अब अधिक चलना पडे़गा. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में कुल 8 गेट है जिसमें 7 गेट समान्य रूप से खुले रहेंगे. दिल्ली मेट्रो के अधीन कुल 12 लाइन है. वही यह कुल 348 किलोमीटर तक कवर करती है. यह 24 दिसंबर 2002 को शुरू हुआ था. सबसे पहला लाइन रेड लाइन था.