News Nation Logo

बरेली से मुंबई के लिए शुरू हुई सीधी उड़ान सेवा, जानिए यात्री कब से उठा सकेंगे फायदा

Bareilly-Mumbai Flight Service: बरेली-मुंबई उड़ान शुरू होने के मौके पर नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह और बरेली से सांसद संतोष गंगवार भी नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उपस्थित थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Aug 2021, 10:13:07 AM
Bareilly-Mumbai Flight Service

Bareilly-Mumbai Flight Service (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया बरेली-मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
  • बरेली-नई दिल्ली के बीच की उड़ान सेवाएं 26 अगस्त से प्रतिदिन होने जा रही हैं

नई दिल्ली :

Bareilly-Mumbai Flight Service: केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Jyotiraditya Scindia) ने गुरुवार यानी 12 अगस्त 2021 को निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) की बरेली-मुंबई उड़ान (Bareilly To Mumbai Flight) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान (UDAN) के तहत इस विमान सेवा (Flight) का परिचालन किया जाएगा. बरेली-मुंबई उड़ान शुरू होने के मौके पर नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह (V K Singh) और बरेली से सांसद संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) भी नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों को बड़ा झटका, महंगा हो गया हवाई सफर, जानिए कितना बढ़ गया किराया

उत्तर प्रदेश का आठवां एयरपोर्ट है बरेली
नागर विमानन मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक उड़ान योजना के तहत बरेली हवाईअड्डे को वाणिज्यिक उड़ानों के परिचालन के लिए तैयार किया गया है. बता दें कि गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का आठवां एयरपोर्ट है. नागर विमानन मंत्रालय का कहना है कि उड़ान योजना के तहत उत्तर प्रदेश में करीब 55 मार्गों पर विमान सेवाओं का संचालन शुरू करने की योजना है. 

यह भी पढ़ें: हिंडन एयरपोर्ट से चुनाव से पहले UP के कई शहरों के लिए शुरू हो सकती है उड़ान सेवा

विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर कहा कि वर्तमान में सप्ताह में 4 दिन प्रचलित बरेली और नई दिल्ली के बीच की उड़ान सेवाएं भी अब 26 अगस्त से प्रतिदिन होने जा रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के  UDAN संकल्प को और सशक्त बनाने के साथ ही इन सेवाओं के शुरू होने से बरेली के नागरिकों के लिए विकास के नए द्वार खुलेंगे.

यह भी पढ़ें: Mumbai Local Train Latest News: मुंबई लोकल में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, पास मिलने हो गए शुरू, जानिए पूरी जानकारी

उन्होंने कहा कि नाथ नगरी बरेली को देश के दो और महानगरों से जोड़ने के लिए गुरुवार से बरेली और मुंबई के बीच द्वारा नई उड़ानें सप्ताह में 4 दिन और 14 अगस्त से सप्ताह में 3 दिन बरेली और बैंगलोर के बीच नयी उड़ानों की शुरुआत की जा रही है.

First Published : 13 Aug 2021, 10:13:07 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.