News Nation Logo

दिल्ली मेट्रो में सफर की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए, नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

Delhi Metro Latest News: डीएमआरसी ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा कोविड की रोकथाम के लिए दिल्ली में कर्फ्यू के विस्तार के मद्देनजर सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 May 2021, 08:53:15 AM
Delhi Metro Latest News

Delhi Metro Latest News (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दिल्ली मेट्रो ने अपनी सेवाओं के निलंबन को अगली सूचना तक बढ़ाया
  • पिछले कुछ दिन में कोविड मामले और पॉजिटीविटी दर में कमी आई

नई दिल्ली:

Delhi Metro Latest News: दिल्ली सरकार (Delhi Government) के एक और सप्ताह (24 मई तक) के लिए शहर में लॉकडाउन के आदेश के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation-DMRC) ने रविवार को घोषणा की कि वह अपनी सेवाओं के निलंबन को अगली सूचना तक बढ़ा रहा है. डीएमआरसी ने कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 9 मई से सेवाओं के निलंबन के लिए कोई विशेष समय सीमा साझा नहीं की है. डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार द्वारा कोविड 19 की रोकथाम के लिए दिल्ली में कर्फ्यू के विस्तार के मद्देनजर, इसकी सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं भी अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी. सेवाओं में किसी भी बदलाव को अधिसूचित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: कई ट्रेन 21 मई तक कैंसिल तो 4 गाड़ियां अगले आदेश तक निरस्त, देखें सूची

9 मई को, दिल्ली मेट्रो ने शहर में कर्फ्यू के विस्तार पर दिल्ली सरकार द्वारा जारी संशोधित दिशानिर्देशों के मद्देनजर 17 मई को सुबह 5 बजे तक अपनी सभी लाइनों पर सेवाओं को निलंबित कर दिया था. शहर में लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालांकि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 मामले और पॉजिटीविटी दर में कमी आई है, कोई भी जल्दबाजी महामारी की चल रही दूसरी लहर में अब तक प्राप्त लाभ को बर्बाद कर देगी. 

देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए मामलों में आई कमी

कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर के कहर के बीच एक बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है. इस लहर के दौरान यह पहला मौका है जब किसी हफ्ते में कोरोना केसों में गिरावट देखी गई है. इस दौरान देश के कई हिस्सों में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. हालांकि चिंता की बात यह है कि इस हफ्ते में भी कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा (Death Rate) 28,000 को पार कर गया जो दुनिया के किसी भी हिस्से में सबसे ज्यादा है. यह लगातार दूसरा हफ्ता है जब भारत में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दुनिया में सबसे ज्यादा रहा. रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े बताते हैं कि 20 अप्रैल के बाद यानी 25 दिनों बाद यह पहला मौका रहा जब कोरोना के नए मामले 3 लाख से कम दर्ज किए गए. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 08:52:22 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो