logo-image

Delhi Liquor Shop: दिल्ली में कल से ये 5 दिन रहेंगे 'ड्राई', अपना कर लें इंतजाम

Delhi Liquor Shop closed Dry Day : पूरे देश में बुधवार को दशहरा का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा. अक्टूबर और नवंबर माह में कई त्योहार हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली में इस महीने 5 खास दिनों को ड्राई ड्रे घोषित किया है.

Updated on: 04 Oct 2022, 02:54 PM

नई दिल्ली:

Delhi Liquor Shop closed Dry Day : पूरे देश में बुधवार को दशहरा का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा. अक्टूबर और नवंबर माह में कई त्योहार हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली में इस महीने 5 खास दिनों को ड्राई ड्रे घोषित किया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने विजयदशमी यानी कल दिल्ली में शराब की सारी लाइसेंसी धारी दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. दिल्ली के आबकारी आयुक्त कार्यलाय ने इस दिन को ड्राई-डे घोषित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : UPPET एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड के साथ ये दस्तावेज जरूर ले जाएं अभ्यर्थी

ड्राई डे को लेकर दिल्ली आबकारी आयुक्त कार्यालय ने आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार, 5 अक्टूबर को दिनभर शराब की लाइसेंसी दुकानें बंद रहेंगी. इसके साथ ही अक्टूबर माह में 9 और 24 तारीख, नवंबर माह में 8 और 24 तारीख को शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. साल 2022 में बचे हुए महीनों की इन तारीखों को ड्राई डे घोषित किया गया है. 

यह भी पढ़ें : IAF प्रमुख का बयान, LAC पर बदल रहे समीकरण पर है पैनी नजर  

आबकारी आयुक्त दफ्तक के आदेशानुसार, 5 अक्‍टूबर यानी बुधवार को दशहरा का त्योहार है. 9 अक्‍टूबर को पैंगम्‍बर मोहम्‍मद के जन्‍मद‍िन म‍िलाद-उल-नबी, ईद-उल-म‍िलाद, महर्ष‍ि वाल्‍मीकि की जयंती है. 24 अक्टूबर को दिवाली का पर्व है. साथ ही नवंबर महीने में 8 नवंबर को गुरु नानक जयंती और 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहादत द‍िवस है. इन पांच दिनों में शराब की दुकानें दिनभर बंद रहेंगी या ड्राई डे रहेगा.