logo-image

DDA Housing Scheme 2021: खुल गया DDA फ्लैट्स के आवंटन का ड्रॉ, देखिए पूरी लिस्ट

DDA Housing Scheme 2021: डीडीए के मुताबिक स्कीम के तहत सभी फ्लैट दिल्ली के जसोला, वसंतकुंज, द्वारका और मंगलापुरी में विभिन्न कैटेगरी के लिए बनाए गए हैं. एक रेंडम नंबर जेनरेशन सिस्टम पर ड्रॉ निकाला गया.

Updated on: 11 Mar 2021, 11:33 PM

highlights

  • डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ 10 मार्च को निकाला गया
  • डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत कुल 1,354 फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध थे

नई दिल्ली:

DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में दिल्ली विकास प्राधिकरण की डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ बुधवार (10 मार्च 2021) को निकाला गया. डीडीए के मुताबिक स्कीम के तहत सभी फ्लैट दिल्ली के जसोला, वसंतकुंज, द्वारका और मंगलापुरी में विभिन्न कैटेगरी के लिए बनाए गए हैं. एक रेंडम नंबर जेनरेशन सिस्टम पर ड्रॉ निकाला गया. न्यायाधीशों और DDA के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में इस ड्रॉ का आयोजन किया गया. आम नागरिकों ने लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए कंप्यूटर टर्मिनल या फिर अपने मोबाइल फोन पर ड्रॉ का लाइव टेलिकास्ट देखा. डीडीए ने डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत फ्लैटों के आवंटन के लिए आयोजित ड्रॉ के विजेताओं के नाम का ऐलान कर दिया. सफल आवेदक को डिमांड-अलॉटमेंट लेटर मिलने के 90 दिन के भीतर फ्लैट का पैसा जमा करना होगा. एक डिजिटल हस्ताक्षर वाला पजेशन लेटर ऑनलाइन जारी किया जाएगा. साथ ही सभी जरूरी कागजात सेल्फ अटेस्ट करके अपलोड करने होंगे.

यह भी पढ़ें: Jio के इन प्लान्स के साथ मिल रहा है Disny+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त

  • सफल आवेदक डीडीए फ्लैट्स के आवंटन की पूरी लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें
  • डीडीए फ्लैट्स के आवंटन की पूरी वेटिंग लिस्ट को देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2021 थी

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में घर का सपना संजोए लोगों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने  DDA Housing Scheme 2021 को लॉन्च किया था. डीडीए की इस स्कीम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2021 थी. बता दें कि डीडीए ने जनवरी में 1,354 फ्लैट की बिक्री के लिए इस स्कीम को लॉन्च किया था. गौरतलब है कि डीडीए की यह आवासीय योजना प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम से जुड़ी हुई है. पीएम आवास योजना के तहत लोगों को ढाई लाख रुपये से ज्यादा की सब्सिडी का फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Bank Holidays March 2021: बैंकों से जुड़े जरूरी काम जल्द निपटा लीजिए, अगले कुछ दिन बंद रहेंगे बैंक

कुल 1,354 फ्लैट बिक्री के लिए थे उपलब्ध

बता दें कि डीडीए हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत कुल 1,354 फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध थे और इस योजना को 2 जनवरी को लॉन्च किया गया था. EWS स्कीम के तहत 291 फ्लैट, LIG में  52 फ्लैट, MIG में 757 फ्लैट और HIG में 254 फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध थे. EWS कैटेगरी के तहत आवेदन करने के लिए आवेदक की सालाना आय 3 लाख रुपये और परिवार की कुल आय 10 लाख रुपये रखी गई थी. डीडीए की इस स्कीम के तहत 8 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक के फ्लैट के लिए आवेदन किया जा सकता था. डीडीए से मिली जानकारी के मुताबिक EWS कैटेगरी के लिए 25 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई थी. वहीं एलआईजी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1 लाख रुपये रखी गई थी. MIG और HIG कैटेगरी के फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन फीस को 2 लाख रुपये रखा गया था.