logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में ब्रांच के खुलने और बंद होने के समय को SBI ने बदल दिया

Coronavirus (Covid-19): SBI ने ब्रांच आने वाले कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती कर दी है. एसबीआई ने ग्राहकों से ज्यादा से ज्यादा डिजिटल ट्रांजैक्शन करने की अपील किया है.

Updated on: 16 May 2020, 01:38 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देश के कई बैंकों ने ब्रांच के खुलने और बंद करने के समय में बदलाव कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) ने भी अपने समय में बदलाव कर दिया है. एसबीआई ने ब्रांच आने वाले कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती कर दी है. एसबीआई ने ग्राहकों से ज्यादा से ज्यादा डिजिटल ट्रांजैक्शन करने की अपील किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का काला साया, अमेरिका में रिटेल सेल्स के आंकड़ों में भयंकर गिरावट

कई राज्यों में शाखाओं के खोलने और बंद करने के समय में किया बदलाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक ने राज्यों में अपनी शाखाओं को विभिन्न समय पर खोलने का निर्णय लिया है. SBI के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल बैंकिंग) पी के गुप्ता का कहना है कि देश के कई राज्यों में बैंक ने अपनी शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में बदलाव कर दिया है. उनका कहना है कि कुछ राज्यों में शाखाएं सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे, कुछ राज्यों में सुबह 8 बजे से 11 बजे और कुछ राज्यों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुल रही हैं.

यह भी पढ़ें: EPFO ने निजी कंपनियों को दी बड़ी राहत, फिलहाल इस काम के लिए नहीं देना पड़ेगा जुर्माना 

उन्होंने कहा कि एसबीआई अपने ग्राहकों से डिजिटल बैंकिंग चैनल का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा है. उन्होंने कहा कि ग्राहकों को यह सलाह दी जा रही है कि वे घर पर रहकर पूरी तरह से सुरक्षित ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर कर सकते हैं. इसके अलावा उपभोक्ताओं को साइबर फ्रॉड की जानकारी भी दी जा रही है. SBI अपने उपभोक्ताओं को मैसेज के जरिए संदेश भी भेज रहा है कि वे ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचाव करें.