logo-image

डॉक्टर्स और नर्स के लिए इंडिगो का बेहतरीन ऑफर, हवाई किराये में मिलेगा 25 फीसदी डिस्काउंट

Coronavirus (Covid-19): इंडिगो (IndiGo) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध आईडी दिखानी होगी.

Updated on: 02 Jul 2020, 05:01 PM

दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): इंडिगो (IndiGo) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराये पर 25 प्रतिशत की छूट देगी, क्योंकि ये कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Epidemic) के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं. एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध आईडी दिखानी होगी.

यह भी पढ़ें: भारत ही नहीं दुनियाभर के साथ रही है चीन की भेदभावपूर्ण आर्थिक नीति

यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए मिलेगी
उसने कहा कि इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय छूट दी जाएगी. यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी. करीब दो महीने के बाद 25 मई को बहाल हुई घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या कम बनी हुई है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को टि्वटर पर कहा कि एक जुलाई को 71,471 यात्रियों ने 785 विमानों में यात्रा की. इसका मतलब है कि औसत के अनुसार बुधवार को एक विमान में 91 यात्रियों ने सफर किया.

यह भी पढ़ें: Covid-19: खाड़ी देशों से एक्सपोर्ट डिमांड बढ़ने से केला किसानों में खुशी की लहर

चूंकि आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ए320 विमान में करीब 180 सीटें होती हैं तो एक जुलाई को यात्रियों की संख्या महज 50 प्रतिशत के आसपास रही. इंडिगो ने इस योजना को ‘‘टफ कुकी’’ अभियान का नाम दिया है. इंडिगो (IndiGo) के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विलियम बोल्टर (William Boulter) का कहना है कि कंपनी के इस अभियान के जरिए देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वालों के प्रति आभार प्रकट करना है.