logo-image

Coronavirus (Covid-19): एयरलाइन कंपनियों ने घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू की: सूत्र

Coronavirus (Covid-19): एक सूत्र ने सोमवार को कहा कि घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है. इंडिगो (IndiGo) और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं.

Updated on: 19 May 2020, 12:03 PM

मुंबई:

Coronavirus (Covid-19): सूत्रों ने जानकारी दी है कि कुछ विमानन कंपनियों (Airlines Companies) ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के चलते वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं 31 मई तक निलंबित हैं. हालांकि स्पाइसजेट (SpiceJet) के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उनकी बुकिंग 15 जून तक बंद हैं.

यह भी पढ़ें: कम आय वालों के लिए पेंशन और बीमा की नई स्‍कीम ला सकती है मोदी सरकार

25 मार्च से वाणिज्यिक उड़ानों को किया गया था निलंबित

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही 25 मार्च से वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था. एक सूत्र ने सोमवार को कहा कि घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है. इंडिगो (IndiGo) और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं. स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने संपर्क करने पर कहा कि हमारी अंतरराष्ट्रीय बुकिंग 15 जून तक बंद है. बुकिंग शुरू होने के बारे में इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई.

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मोदी सरकार ने पूरा वेतन देने का निर्देश वापस लिया

एयर पैसेंजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डे ने सोमवार को कहा था कि कुछ विमानन कंपनियां बुकिंग कर रही हैं. स्पाइस जेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयरलाइंस की जून से टिकट बुकिंग पर एयरलाइंस का कहना है कि जबतक लॉकडाउन का समय है तब तक बुकिंग नहीं ली जा सकती लेकिन उसके आगे की तारीखों पर बुकिंग ऑटोमैटिक तरीके से जारी रहती है. हालांकि अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो ऐसे समय मे पैसा पूरा वापस किया जाता है. (इनपुट भाषा)