logo-image

CNG Price Hike: एक बार फिर करनी होगी सीएनजी वाहन चालकों को जेब ढीली, दामों में हुआ इतना इजाफा

CNG Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद सबसे ज्यादा वाहन सीएनजी से ही चलाए जाते हैं. दिल्ली एनसीआर में सीएनजी चलित वाहनों की संख्या पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा है.

Updated on: 14 Dec 2023, 10:00 AM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर सहित कई प्रदेशों में सीएनजी के दामों में हुई 1 रुपए प्रति किग्रा की बढ़ोतरी
  • 14 दिसंबर सुबह से ही सीएनजी के बढ़े हुए दाम हुए लागू
  • जानें आपके शहर में आज किस रेट मिलेगी सीएनजी

 

नई दिल्ली :

CNG Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद सबसे ज्यादा वाहन सीएनजी से ही चलाए जाते हैं.  दिल्ली एनसीआर में सीएनजी चलित वाहनों की संख्या पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा है. पेट्रोलियम कंपनीज से गुरूवार की सुबह ही सीएनजी चलित वाहनों के स्वामियों को झटका दे दिया है. क्योंकि दिल्ली एनसीआर सहित अन्य भी स्टेट्स में सीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया गया है. पिछले दो माह में दूसरी बार सीएनजी के दामों में बढोतरी की गई है. बढ़ी हुई कीमतें 14 दिसंबर यानि बुधवार की सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआार में 1 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बढोतरी की गई है.

यह भी पढ़ें : New Rules 2024: नए साल पर बदल जाएंगे कई जरूरी नियम, हर व्यक्ति के लिए जानना है जरूरी

 दिल्ली एनसीआर में कहां किस रेट पर मिलेगी सीएनजी
आपको बता दें कि दिल्ली के सबसे करीब नोएडा में सीएनजी के दाम अब 82 रुपए 20 पैसे प्रति किग्रा हो गई है. वहीं ग्रेटर नोएडा की बात करें तो आपको 81 रुपए 20 पैसे के रेट से सीएनजी मिल जाएगी.वहीं दिल्ली में भी पुराने रेट से सीएनजी एक रुपए प्रति किलो की बढोतरी से मिलनी शुरू हो गई है. गाजियाबाद में सीएनजी के नए रेट 81.20 रुपये प्रति किलो हो गए हैं और एनसीआर में शामिल गुरुग्राम में सीएनजी 83.62 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रही है. वहीं फरीदाबाद सहित अन्य एनसीआर से जुड़े क्षेत्रों में वर्तमान में जो दाम थे. उसमें 1 रुपए जोड़ दिया गया है. यानि सब जगह लगभग 1 एक रुपए प्रति किलो की बढोतरी की गई है. 

2023 में कब-कब बढ़े सीएनजी के दाम
हाल ही में 23 नवंबर को सीएनजी के दामों में इजाफा किया गया था. इसके पहले 23 अगस्त को  भी सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे. इसके पहले जुलाई की बात करें तो सीएनजी के दामों कटौती की गई थी. सीएनजी के दाम बढ़ने का सीधा असर आम जन पर पड़ता है. क्योंकि ऑटो रिक्सा हो टैम्पो सभी सीएनजी से चलते हैं. जैसे सीएनजी के दामों में एक रुपए की बढ़ोतरी की जाती है. वैसे ही ऑटो के फिक्स किराए में भी बढोतरी कर दी जाती है...