logo-image

CNG Price Hike: CNG वाहन संचालकों को बड़ा झटका, इतने बढ़ गए सीएनजी के दाम

CNG Price Hike: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के इन जिलों में रहने वाले लगों के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि पेट्रोलियम कंपनीज ने बीती रात से सीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया है.

Updated on: 23 Nov 2023, 10:05 AM

highlights

  • फिलहाल दिल्ली एनसीआर में बढ़ाए गए सीएनजी के दाम
  • दिल्ली में सीएनजी की नई कीमते हुई लागूं, आम आदमी पर पड़ेगा असर
  •  यूपी के भी कई जिलों में हुआ सीएनजी के रेटों में इजाफा

नई दिल्ली :

CNG Price Hike: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के इन जिलों में रहने वाले लगों के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि पेट्रोलियम कंपनीज ने बीती रात से सीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया है.  दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में सीएनजी के रेट में एक रुपये  का उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि कुछ स्थानों में पैसों में प्रति किलो के हिसाब से सीएनजी के दाम कम भी हुए हैं. आपको बता दे कि नई कीमत 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 81.20 रुपये, ग्रेटर नोएडा में 80.20 और गाजियाबाद एवं हापुड़ में 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

यह भी पढ़ें : Bank Holidays: दिसंबर में पूरे 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट देखकर करें काम की प्लानिंग

यहां भी हुआ सीएनजी के दामों में बदलाव 
दिल्ली की अगर बात करें तो बीती रात से नई कीमत 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 81.20 रुपये, ग्रेटर नोएडा में 80.20 रुपए प्रति किलो हो गई है. वहीं गाजियाबाद एवं हापुड़ में 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम सीएनजी के नए दाम हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सीएनजी के दामों में कहीं 1 रुपया तो कहीं दो रुपए तक का इजाफा किया गया है. हलांकि  रेवाड़ी सीएनजी के दामों में कमी देखने को मिल रही है. यहां पहले रेट 82.20 रुपये प्रति किलोग्राम था, जो कि अब 81.20 रुपये हो गया है. अन्य इलाकों में कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.   

दिसंबर में हो सकता बदलाव 
फिलहाल दिल्ली एनसीआर में रेटों में बदलाव किया गया है. लेकिन बताया जा रहा है कि दिसंबर आते-आते पूरे देश में सीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया जाएगा. इससे पहले महाराष्ट्र में सीएनजी व पीएनजी के दामों में इजाफा किया गया था. आपको बता दें कि सीएनजी के दाम बढ़ने का सीधा असर आम आदमी पर पड़ता है. क्योंकि जैसे ही सीएनजी पर एक रुपए बढ़ाया जाता है. ऑटो या टैक्सी वाले सीधे प्रति किलोमीटर किराये में बढ़ोतरी कर देते हैं. क्योंकि उनके पास ठोस सबूत होता है कि सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं. इसलिए किराया भी बढ़ा है. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.