logo-image

CNG-PNG Prices Reduced : सीएनजी-पीएनजी के दाम घटे, NCR को मिली राहत

CNG-PNG Prices Reduced : दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिली है. सीएनजी-पीएनजी गैस की सबसे बड़ी सप्लायर सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में कटौती ( CNG-PNG Prices Reduced ) का बड़ा ऐलान किया है. सीएनजी के दाम में क़रीब 8 रुपये और पीएनजी की कीमतों में क़रीब 5 रुपये की कमी हुई है.

Updated on: 08 Apr 2023, 08:05 PM

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत
  • सीएनजी-पीएनजी के दामों में हुई कटौती
  • केंद्र सरकार के नए नियमों के मुताबिक तय होंगे दाम

नई दिल्ली:

CNG-PNG Prices Reduced : दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिली है. सीएनजी-पीएनजी गैस की सबसे बड़ी सप्लायर सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में कटौती ( CNG-PNG Prices Reduced ) का बड़ा ऐलान किया है. सीएनजी के दाम में क़रीब 8 रुपये और पीएनजी की कीमतों में क़रीब 5 रुपये की कमी हुई है. दिल्ली में अब सीएनजी के लिए आपको 73.59 रुपए खर्च करने होंगे, जबकि पीएनजी की कीमत 48.59 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर होगी. ये दोनों कीमतें रविवार सुबह से लागू हो जाएंगी.

दिल्ली से सटे शहरों को भी फायदा

सीएनजी-पीएनजी की घटी हुई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो जाएंगी. दिल्ली में अब सीएनजी के लिए 73.59 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खर्च करना पड़ेगा, तो पीएनसी अब 48.59 के हिसाब से मिलेगी. आईजीएल की तरफ से लागू की गई कीमतें देश में किसी भी अन्य सेवा प्रदाता कंपनी की तुलना में सबसे कम है. दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी कीमतें घटाई गई हैं. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पीएनजी की कीमत 48.46 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गया है, तो सीएनजी के लिए 77.20  रुपये प्रति किलो की कीमत है.

ये भी पढ़ें : अडानी की कंपनी ने सबसे पहले घटाए थे दाम, 24 घंटे पहली ही कर दी थी घोषणा

दिल्ली से सटे अन्य शहरों का ये है हाल

गाजियाबाद में सीएनजी -पीएनजी की कीमतें नोएडा के बराबर ही हैं. यहां भी पीएनजी की कीमत 48.46 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर है, तो सीएनजी  77.20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी. वहीं, गुरुग्राम में पीएनजी की कीमत 47.40 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है, तो सीएनजी के दाम 82.62 प्रति किलो हो गए हैं. इसके अलावा मुजफ्फरपुर, मेरठ और शामली में सीएनजी के रेज 81.58 प्रति किलो है, तो पीएनजी 51.97 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर के दर पर मिलेगी.