logo-image

UP में बिजली के साथ ये पांच चीजें भी मिलेंगी बिल्कुल फ्री, शपथ के बाद होगी घोषणा

यूपी में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद सबकी नजर अब मंत्रीमंडल पर है. होली बाद लखनऊ में शपथ ग्रहण (Swearing ceremony) की तैयारियां जोरों पर हैं. लेकिन क्या आपको बता है योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)के शपथ ग्रहण के बाद यूपी में क्या-क्या लाभ

Updated on: 18 Mar 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली :

यूपी में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद सबकी नजर अब मंत्रीमंडल पर है. होली बाद लखनऊ में शपथ ग्रहण (Swearing ceremony) की तैयारियां जोरों पर हैं. लेकिन क्या आपको बता है योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)के शपथ ग्रहण के बाद यूपी में क्या-क्या लाभ आम जनता को होगा. जी हां इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में सिर्फ बिजली ही नहीं बल्कि ये पांच चीजें भी बिल्कुल फ्री (5 Free services) दी जाएंगी. घोषणापत्र में किये गए वादों को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. भले ही योगी आदित्यनाथ ने अभी मुख्यमंत्री की शपथ न ली हो, लेकिन जनता से किये वादों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Electric Vehicles: अब पेट्रोल से भी सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, नितिन गडकरी ने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी हर चुनावी रैली में गरीबों को होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का बड़ा वादा किया था. भाजपा भले ही अपने इस वादे को होली से पहले पूरा नहीं कर सकी हो,  लेकिन, पूरी उम्मीद है कि शपथ ग्रहण करते ही योगी आदित्यनाथ अपने इस वादे को पूरा करेगी.  सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel for Senior Citizen Women) सरकार 60 साल या उससे अधिक आयु की महिलाओं को साधारण से लेकर एसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दे सकती है. इसको लेकर सरकार ने कवायद भी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने इसको लेकर सर्वे भी कर लिया है. जानकारी के मुताबिक शपथ के बाद तत्काल इस योजना को भी अमल में लाए जाने की पूरी उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश में किसानों को मुफ्त बिजली देने के वादे को भी भाजपा सरकार बनते ही पूरा कर सकती है. अगर भाजपा अपने इस वादे को पूरा करती है तो यूपी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने वाला देश का छठा राज्य बन जाएगा. यही नहीं कॉलेज छात्राओं को मुफ्त स्कूटी (Free scooty to college girls)भाजपा के घोषणा पत्र में कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त स्कूटी के अलावा युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और लैपटॉप मुफ्त देने का वादा किया गया था. उम्मीद है कि शपथ ग्रहण समारोह में योगी आदित्यनाथ वादे को पूरा करेंगे. इसकी भी पूरी उम्मीद है.

इसके अलावा फ्री राशन योजना भी जारी रहने की उम्मीद (Free ration scheme) है. शपथ ग्रहण के बाद सीएम योगी 2024 यानी लोकसभा चुनाव तक इस योजना को जारी रखने का ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए भी केन्द्र और प्रदेश सरकार ने तैयारियां पूरी की हुई है. दराअसल, कोरोनाकाल से ही गरीब लोगों  को राशन फ्री सेवा चल रही है. जिसे 2024 तक चालू रखने की पूरी उम्मीद है.