logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Google मोबाइल सर्च में बदलाव, जानिए क्या हुआ अपडेट

मोबाइल पर Google पर सर्च के दौरान लगातार स्क्रॉलिंग के साथ अपग्रेड किया गया है. नए फीचर के जरिये मोबाइल पर गूगल सर्च करते समय स्क्रॉलिंग करनी होगी. इस नए अपडेट के बाद गूगल सर्च करने पर अब एक ही पेज पर सारे रिजल्ट दिख जाएंगे.

Updated on: 23 Oct 2021, 09:33 AM

highlights

  • मोबाइल पर स्क्रालिंग के समय किया गया बदलाव
  • नए फीचर के जरिये अब एक ही पेज पर दिखेंगे सारे रिजल्ट
  • कंपनी ने इस फीचर को अमेरिका में पहले ही जारी कर चुकी है

नई दिल्ली:

मोबाइल पर Google पर सर्च के दौरान लगातार स्क्रॉलिंग के साथ अपग्रेड किया गया है. नए फीचर के जरिये मोबाइल पर गूगल सर्च करते समय स्क्रॉलिंग करनी होगी. इस नए अपडेट के बाद गूगल सर्च करने पर अब एक ही पेज पर सारे रिजल्ट दिख जाएंगे. इसके लिए आपको स्क्रोलिंग की प्रक्रिया अपनानी होगी. कंपनी ने अमेरिका में पहले ही इस नए फीचर को एंड्राइड और आईओएस फोन के लिए जारी कर चुकी है.  नए फीचर अपडेट करने के बाद Google Search करते समय मोबाइल पर यह सुविधा उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें : गूगल की ऐप प्राइवेसी ब्रीफिंग्स फरवरी 2022 से प्ले स्टोर पर होगी लाइव

जब भी कोई यूजर्स गूगल सर्च पेज पर स्क्रॉल करके नीचे आते जाएंगे, तो अपने आप नए रिजल्ट आपके सामने आएंगे. इसका मतलब यह हुआ कि जब भी मोबाइल पर जाकर कोई सर्च करते हैं तो आपको अब ज्यादा रिजल्ट देखने के लिए नए पेज पर नहीं जाना होगा.  फिलहाल कोई भी यूजर्स यदि गूगल पर किसी टॉपिक को सर्च करते हैं तो उन्हें संख्या के हिसाब के कई पेज नजर आते हैं. यानी एक पेज पर संबंधित रिजल्ट ही दिखाई देते हैं. उससे ज्यादा रिजल्ट देखने के लिए आपको अगले पेज पर जाना होता है. इस नए फीचर को शामिल करने के बाद आपको बार-बार पेज बदलने की झंझट नहीं रहेगी. Google के मुताबिक, नया अपडेट मोबाइल डिवाइसेस पर सर्च रिजल्ट ब्राउजिंग आसान बनाने के लिए लाया गया है.