logo-image

खुशियों के यादगर पलों का सेलिब्रेशन होगा ऑन व्हील्स, नोएडा में मेट्रो की शुरुआत

Celebration On Wheels In Noida: सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो की शुरुआत हो चुकी है. जहां लोगों को प्री वेडिंग और बर्ड डे को मेट्रो में सेलिब्रेट करने की इजाजत मिल रही है.

Updated on: 26 May 2022, 01:25 PM

highlights

  • 50 लोगों को आयोजन में शामिल होने की इजाजत
  • मेट्रो के पांच कोच में सेलिब्रेट करने का मिलेगा मौका
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं बुकिंग

नई दिल्ली:

Celebration On Wheels In Noida: प्यार के खुशनुमा पलों और जन्मदिन को मनाने का अंदाज अब बेहद खास और अलग होने वाला है. सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो की शुरुआत हो चुकी है. जहां लोगों को प्री वेडिंग और बर्ड डे को मेट्रो में सेलिब्रेट करने की इजाजत मिल रही है. इसके लिए पहली बुकिंग भी एक परिवार कर चुका है. पहली बुकिंग करने वाले इस परिवार ने बेटे स्वयं का बर्थ डे नोएडा सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े होकर अलग अंदाज में मनाया. एनएमआरसी (noida metro rail corporation) ने इस सेलिब्रेशन के लिए मेट्रो कोच में सजावट की. 

ताकि आय में हो बढ़ोतरी
एनएमआरसी (noida metro rail corporation) की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु माहेश्वरी ने जानकारी दी है कि यह नई व्यवस्था राजस्व में बढ़ोतरी के लिए की गई है. इस नई व्यवस्था के अनुसार आम जनता को बर्थ डे या प्री वेडिंग सूट करने की इजाजत मिल रही है. इसके लिए एनएमआरसी मेट्रो के 5 कोचों को सेलिब्रेशन के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः जरूरी खबर: आज से लागू PAN Card से जुड़ा ये नया नियम! नहीं जाना तो पछताएंगे

किसी भी तरह के सेलिब्रेशन के लिए पहले होगी बुकिंग 
एनएमआरसी (noida metro rail corporation) की इस नई व्यवस्था सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स के तहत इच्छुक ग्राहक इसके लिए पहले बुकिंग कर सकते हैं. एनएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी बुकिंग की जा सकती है, इसके लिए 20 हजार रुपये की राशि जमा करनी होगी. यह राशि सिक्योरिटी मनी के रूप में जमा की जाएगी जिसे बाद में वापिस भी किया जाएगा. इसके साथ ही ग्राहकों को दो तरीकों से सेलिब्रेशन करने का विकल्प दिया जाएगा. ग्राहक चाहें तो मेट्रो के ऑपरेशनल टाइम के दौरान चलती मेट्रो में सेलिब्रेट कर सकते हैं. वहीं मेट्रो के नॉन ऑपरेशनल टाइम के अनुसार रात 11 बजे से सुबह 2 बजे तक सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

मेट्रो में सुरक्षा व्यवस्था का रखा जाएगा ध्यान
सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए केवल 50 लोगों को इसकी अनुमति रहेगी वहीं बुजुर्गों और बच्चों को भी आयोजन में आने की परमिशन मिलेगी. इसके अलावा आयोजन में शामिल होने वाले सभी ग्राहकों को मेट्रो के सुरक्षा नियमों के अनुसार ही जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा. आगे आने वाले समय में सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स में कैटरिंग की व्यवस्था भी  की जाएगी.