logo-image

BSNL ने पेश किया अब तक का सबसे सस्ता प्लान, जानिए क्या होंगे फायदे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL के FRC 47 प्लान के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. कोई भी ग्राहक इस प्लान के जरिए एसटीडी, लोकल और नेशनल रोमिंग कॉल बिल्कुल मुफ्त में कर सकता है.

Updated on: 22 Feb 2021, 11:22 AM

highlights

  • बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए 47 रुपये वाला नया FRC पेश किया
  • BSNL के FRC 47 प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है

नई दिल्ली:

BSNL Prepaid Plan: सरकारी कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. बीएसएनएल ने प्रीपेड (Prepaid) ग्राहकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए 47 रुपये वाला नया फर्स्ट रिचार्ज (FRC) पेश कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने ग्राहकों के लिए यह सबसे सस्ता अनलिमिटेड कॉम्बो प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रिचार्ज की सुविधा सिर्फ पहली बार रिचार्ज कराने वाले ग्राहकों को ही मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों को 47 रुपये वाले रिचार्ज में ग्राहकों को कॉलिंग, इंटरनेट डेटा आदि बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं. 20 फरवरी 2021 से इस प्लान का फायदा ग्राहकों को मिलना शुरू हो गया है. आज की इस रिपोर्ट में हम इस प्लान के जरिए मिलने वाले सभी फायदों के बारे में जानने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, लखनऊ-कानपुर के बीच आज से दौड़ेगी पैसेंजर ट्रेन

रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL के FRC 47 प्लान के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. कोई भी ग्राहक इस प्लान के जरिए एसटीडी, लोकल और नेशनल रोमिंग कॉल बिल्कुल मुफ्त में कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक FRC 47 एक प्रमोशनल प्लान है और 31 मार्च 2021 तक ही यह रिचार्ज वैलिड है. ग्राहकों को 47 रुपये के FRC रिचार्ज प्लान में 14 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट डेटा दिया जा रहा है और इसके अलावा रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है. बीएसएनएल से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. बता दें कि FRC से आशय फर्स्ट रिचार्ज प्लान से होता है. 

यह भी पढ़ें: बसों के बाद अब पूर्ण क्षमता से दिल्ली मेट्रो को चलाने की तैयारी पूरी 

ग्राहक सिर्फ 47 रुपये में अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का फायदा ले सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएनएल ने फिलहाल चेन्नई और तमिलनाडु टेलिकॉम सर्किल में FRC 47 को नए यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएनएल की ओर से जल्द ही इस प्लान को दूसरे सर्किल के लिए भी उपलब्ध कराया जा सकता है. बता दें कि FRC प्लान को खासतौर पर नए यूजर के लिए कंपनियां पेश करती हैं. ग्राहक नया कनेक्शन लेने के बाद FRC को रिचार्ज कराते हैं.