logo-image

लंदन और हैदराबाद के बीच 12 सितंबर से उड़ान सेवा शुरू करेगी British Airways

British Airways ने एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है.

Updated on: 11 Sep 2020, 02:02 PM

मुंबई:

ब्रिटिश एयरवेज की लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से हैदराबाद की उड़ान सेवा 12 सितंबर से शुरू होगी. British Airways ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत कंपनी फिलहाल सिर्फ हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ानें संचालित कर रही है. कंपनी ने कहा कि शनिवार से वह लंदन से हैदराबाद के बीच हफ्ते में चार उड़ानें चलाएगी.

यह भी पढ़ें: हमसफर, एसी सुपरफास्ट और शताब्दी समेत कई ट्रेनें कल से चलेंगी 

चेन्नई और बेंगलूरू से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए चल रही है उड़ान सेवा
इसके अलावा कंपनी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई और लंदन के बीच भी उड़ान सेवाएं परिचालित कर रही है. चेन्नई और बेंगलूरू से भी लंदन के हीथ्रो के लिये उड़ानें हो रही है. कुल मिलाकर भारत से ब्रिटेन के लिये हैदराबाद की उड़ान सहित सप्ताह में 23 उड़ानें हो रही हैं। कोविड-19 संकट के चलते देश में मार्च में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया.

यह भी पढ़ें: Flipkart ने उठाया बड़ा कदम, बहुत जल्द पहुंच जाएगा ऑर्डर किया हुआ सामान

घरेलू उड़ानों को सीमित क्षमता और कड़े मानकों के साथ 25 मई से परिचालन की अनुमति दी गयी, जबकि वंदे भारत मिशन समेत अमेरिका, फ्रांस, कुवैत, कतर, ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी के साथ द्विपक्षीय एयर बबल पैक्ट के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भी परिचालन शुरू किया गया है.