logo-image

LPG गैस बुकिंग पर मिल रही है विशेष छूट, बस करना होगा ये काम

एलपीजी गैस बुकिंग तो आप कराते ही होंगे. पहले के दौर में गैस बुकिंग के लिए लंबी लंबी लाइन लगानी पड़ती थी, लेकिन अब गैस बुकिंग कराना बहुत ही आसान हो गया है. गैस बुकिंग कराने के तरीके भी बहुत सारे हैं.

Updated on: 23 Aug 2020, 03:25 PM

New Delhi:

एलपीजी गैस बुकिंग (LPG Gas Booking) तो आप कराते ही होंगे. पहले के दौर में गैस बुकिंग के लिए लंबी लंबी लाइन लगानी पड़ती थी, लेकिन अब गैस बुकिंग कराना बहुत ही आसान हो गया है. गैस बुकिंग कराने के तरीके भी बहुत सारे हैं. लेकिन अगर आपकी गैस भी बुक हो जाए और उसके बदले आपको कुछ कैश बैक (CashBack Offer) भी मिल जाए तो फिर क्‍या कहना. आज हम आपको ऐसी ही एक सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं. इससे गैस तो बुक हो ही जाएगी, साथ ही 50 रुपये का कैशबैक भी मिल जाएगा. यह नई सर्विस अमेजन पे (amazon pay) ने शुरू की है. 

यह भी पढ़ें ः LPG Gas Cylinder Price Today: आम आदमी को बड़ा झटका, आज से इतने रुपये महंगा हो गया रसोई गैस सिलेंडर, फटाफट चेक करें नए रेट

आपको बता दें कि अमेजन पे से गैस बुक करने पर आपको फ्लैट 50 रुपये का कैश बैक दिया जाएगा. लेकिन यह सर्विस केवल उन्‍हीं उपभोक्‍ताओं को दिया जाएगा, जो पहली बार सर्विस लेंगे. खास बात यह भी है कि अमेजन पे से आप इंडेन, एचपी और भारत गैस यानी तीनों कंपनी की सर्विस ले सकते हैं. गैस की सप्‍लाई करने वाली यही तीन बड़ी कंपनियां हैं. और तीनों पर आपको यह सुविधा मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः आज से राशन कार्ड, रेलवे, पेट्रोल-डीजल और बस से जुड़े नियमों में हो गया बदलाव 

इस सर्विस का फायदा लेने के लिए आपको अमेजन पे एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड यानी इंस्‍टाल करना होगा. इंस्‍टाल होने के बाद एप को खोलकर अमेजन पेमेंट ऑप्‍शन में जाना होगा. इसके बाद आप अपनी गैस के सर्विस कंपनी का नाम चुन सकते हैं. यहां आपको ऑप्‍शन मिलेगा. इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर या फिर एलपीजी का नंबर बताना होगा. इसके बाद बुकिंग के लिए आप पेमेंट कर दीजिए. इसके साथ ही आपकी एलपीजी बुक हो जाएगी. साथ ही आपके पास एक मैसेज भी आ जाएगा, साथ ही आपको 50 रुपये का कैश बैक भी मिल जाएगा. और अब आखिर में एक और खास बात. अमेजन पे की ओर से यह सुविधा अभी इसी महीने तक के लिए दी जा रही है. यानी अगर आप 31 अगस्‍त तक इसके माध्‍यम से बुकिंग करेंगे तो कैशबैक मिलेगा. हो सकता है कि कंपनी इसे आगे भी बढ़ाए, लेकिन अभी 31 अगस्‍त तक ही है.