logo-image

Blue Tick: अगर हट गया ट्विटर ब्लू टिक, ये है वापस पाने का तरीका

blue tick on twitter: जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तब से आए दिन नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कफी दिनों से चर्चा चल रही थी कि बिना पैसे वाले अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिया जाएगा. 20 अप्रैल की रात आखिर वो टाइम आ गया. जब हर खास आदमी आम बन गया.

Updated on: 21 Apr 2023, 02:42 PM

highlights

  • 20 अप्रैल की रात अमिताभ बच्चन से लेकर सचिन तेंदुलकर तक सभी ब्लू टिक हुए गायब 
  • एलन मस्क ने ब्लू टिक को लेकर बनाए नए नियम, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल 
  • आसान प्रोसेस फॅालो करके वापस पाया जा सकता है ब्लू टिक 

नई दिल्ली :

blue tick on twitter: जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, तब से आए दिन नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कफी दिनों से चर्चा चल रही थी कि बिना पैसे वाले अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिया जाएगा. 20 अप्रैल की रात आखिर वो टाइम आ गया. जब हर खास आदमी आम बन गया. बॅालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर क्रिकेट भगवान सचिन तेंदुलकर तक सभी ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक बैंचमार्क को हटा लिया गया. अब सिर्फ उन्हीं अकाउंट्स पर ब्लू टिक बचा है. जो मंथली ब्लू बैचमार्क का पैसा भरते हैं. आप भी वापस ब्लू टिक इस आसान प्रोसेस के बाद दोबारा पा सकते हैं..

यह भी पढ़ें : Akshay Tritiya Offers: SBI क्रेडिट कार्ड से करें खरीदारी, पाएं 5,000 रुपए का डिस्काउंट

ये है ब्लू बैचमार्क वापस पाने का तरीका 
अगर आप ब्लू टिक को वापस लेना चाहते हैं तो ट्विटर ओपन करने के बाद प्रोफाइल सेक्शन में ट्विटर ब्लू पर क्लिक करें. इसके बाद आपको सब्सक्रिप्शन प्लान में अपनी सुविधानुसार प्लान को चुनें. इसके बाद आपको सब्सक्रिप्शन प्लान में अपनी सुविधानुसार प्लान को चुनना है. आपको बता दें कि अपने बजट के अनुसार आप मंथली या सालाना प्लान चुन सकते हैं.  अगर आप सालाना प्लान को चुनते हैं तो आपको 6800 रुपए से लेकर 9400 रुपए तक पेमेंट वन टाइम करनी है. अन्य व्यापारिक कंपनीज की तरह यहां भी आपको कई लुभावने ऑफर मिलेंगे. यदि आप मंथली प्लान लेना चाहते हैं तो 600 रुपए से लेकर 900 रुपए का प्लान है. इसमें कई कंडीशन्स दी गई हैं. जैसे आप इतना बड़ा मैसेज कर सकते हैं. साथ ही पैसे देकर लिए गए ब्लू टिक में एडिट का ऑप्शन भी दिया गया है. 

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग 
एलन मस्क को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का बाजार गर्म है. कई यूजर्स उसे गाली देने से भी नहीं चूक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ट्विटर अब बकवास हो गया है. मै आज ही अपने मोबाइल से इसे डिलीट कर रहा हूं. यही नहीं सूत्रों का दावा है कि 20 अप्रैल से अब तक लाखों यूजर्स ने अपने मोबाइल से ट्विटर को डिलीट किया है. वहीं एक यूजर्स ने लिखा है एलन मस्क तूझे खास लोगों की हाय जरूर लगेगी, अमित भैया को बक्स देता.