logo-image

Bank Strike Alert: SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, 2 दिन हड़ताल पर रहेंगे कर्मचारी

Bank Strike Alert 2023: बजट से ठीक 2 दिन पहले हड़ताल (Bank Strike)पर जाने के फैसले ने सभी को चौंका दिया है. क्योंकि फिलहाल सरकार पूरी तरह से बजट (budget 2023) की तैयारियों में व्यस्त है.

Updated on: 27 Jan 2023, 02:59 PM

highlights

  • बजट से ठीक पहले बैंक हड़ताल करने का निर्णय, प्रभावित होगा कामकाज 
  • जरूरी काम को तुरंत निपटा लें खाता धारक, आ सकती है परेशानी 
  • कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों के लिए हड़ताल पर जाने का लिया फैसला 

नई दिल्ली :

Bank Strike Alert 2023: बजट से ठीक 2 दिन पहले हड़ताल (Bank Strike)पर जाने के फैसले ने सभी को चौंका दिया है. क्योंकि फिलहाल सरकार पूरी तरह से बजट (budget 2023) की तैयारियों में व्यस्त है. बजट पेश होने में महज 4 दिन ही शेष बचे हैं. देश के सबसे बड़े बैंक समुह एसबीआई (SBI)ने अलर्ट करते हुए कहा है कि जरूरी कामों को खाता धारक निपटा लें. अन्य लगातार तीन दिनों तक अटक सकता है. जानकारी के मुताबिक  30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने की घोषणा (Bank Strike announcement) कर चुके हैं.  जिससे ग्राहकों के काम अटक सकते हैं.

यह भी पढ़ें : EPFO: इन कर्मचारियों की आई मौज, पेंशन में हो जाएगी इतनी बढ़ोतरी

निपटा लें जरूरी काम 
एसबीआई ने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि यदि 30 या 31 जनवरी का कोई जरूरी काम है तो तत्काल निपटा लें. क्योंकि सोमवार और मंगलवार को दोनों दिन बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. जिसके चलते आपका कामकाज अटक सकता है. हालांकि आजकल सभी काम डिजिटली हो जाते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें बिना बैंक जाए नहीं निपटाया जा सकता. साथ ही ये भी कहा है कि एसबीआई ने कामकाज को सामान्य तरीके से चलाने के लिए पूरी योजना बनाई है.

ये हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांगे
बैंक एसोसिएशन के मुताबिक 30, 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. इसके पीछे कर्मचारियों की प्रमुख मांगे हैं. जैसे बैंकिंग, पेंशन को अपडेट करना, एनपीए को खत्म किया जाए, एनपीए को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए, साथ ही सभी कैडर में बिना देरी किये भर्ती परिक्रिया पूरी की जाए. इसके अलावा भी कई अन्य मांगे हैं. जिनको लेकर कर्मचारी हड़ताल पर रहने वाले हैं..