News Nation Logo

होम लोन लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने सस्ता कर दिया होम लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.50 फीसदी हो चुकी है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 Oct 2021, 11:55:16 AM
बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB)

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) (Photo Credit: IANS)

highlights

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की
  • BoB होम लोन की ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.50 फीसदी हुई

नई दिल्ली:

अगर आप होम लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.50 फीसदी हो चुकी है. साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की ब्याज दर 7 अक्टूबर 2021 से प्रभावी हो चुकी है. गौरतलब है कि देश में नवरात्रि शुरू हो गए हैं और बहुत से लोग इस समय घर की खरीदारी को लेकर फैसला करते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा ने ऐसे ही घर खरीदारों को देखते हुए ब्याज दरों में कटौती का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें: ट्रेनों में सफर के लिए इन नियमों का पालन करना होगा जरूरी, नहीं तो देना पड़ेगा मोटा जुर्माना

31 दिसंबर 2021 तक उठा सकते हैं सस्ते होम लोन का फायदा
सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने नवरात्रि के पहले दिन ही कस्टमर्स को बड़ा तोहफा दे दिया है. बता दें कि त्यौहारी सीजन शुरू होने के साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने घर की खरीद लागत को कम करने के मकसद से ब्याज दरों में कटौती का फैसला लिया है. बैंक ऑफ बड़ौदा के स्पेशल होम लोन रेट का फायदा ग्राहकों के द्वारा 31 दिसंबर 2021 तक उठाया जा सकता है. 

हालांकि यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि नई ब्याज दरें सिर्फ उन ग्राहकों के लिए होगी जो नए होम लोन के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, या फिर लोन ट्रांसफर करवाने जा रहे है और या मौजूदा लोन को रिफाइनेंस कराना चाहते हैं.  बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन के ऊपर पहले ही जीरो प्रोसेसिंग चार्ज का ऑफर कर रहा है और अब इसे भी 31 दिसंबर 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

First Published : 08 Oct 2021, 09:43:49 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.