News Nation Logo
आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

Indian Railway-IRCTC: ट्रेनों में सफर के लिए इन नियमों का पालन करना होगा जरूरी, नहीं तो देना पड़ेगा मोटा जुर्माना

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने कोरोना गाइडलाइन को 6 महीने के लिए अगले आदेश तक बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 Oct 2021, 11:54:27 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रेलवे परिसर और ट्रेनों में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना 
  • रेलवे की कोविड गाइडलाइन अब 16 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: त्यौहारी सीजन शुरू हो चुका है और अब बहुत से लोग अपने मूल निवास स्थान की ओर जाने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में बहुत से लोग ट्रेन के जरिए सफर करने के लिए सहारा ले सकते हैं. अगर आप भी ट्रेन के जरिए यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने कोरोना गाइडलाइन को 6 महीने के लिए अगले आदेश तक बढ़ा दिया है. मंत्रालय की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक रेलवे परिसर और ट्रेनों में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा.

यह भी पढ़ें: IRCTC Rampath Yatra: IRCTC रामभक्तों के लिए लेकर आया स्पेशल ऑफर, इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

नियमों को नहीं मानने पर 500 रुपये का जुर्माना 
रेलवे ने ट्रेन यात्रियों से सफर करने से पहले विभिन्न राज्यों की ओर से जारी की गई कोविड गाइडलाइन को देखने के बाद ही यात्रा करने की सलाह दी है. बता दें कि भारतीय रेलवे ने कुछ छूट के साथ काफी समय से बंद रही ट्रेनों के परिचालन को शुरू करने की अनुमति दी थी. रेलवे की ओर से अप्रैल में नियमों को नहीं मानने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया गया था. रेलवे की ओर से इन नियमों को 6 महीने के लिए लागू किया गया था. 

16 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी गाइडलाइन
वहीं अब रेलवे ने त्यौहारों को देखते हुए ट्रेनों में भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए कोविड गाइडलाइन को 6 महीने के लिए आगे और बढ़ा दिया है. रेलवे की ओर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कोविड गाइडलाइन अब 16 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी. रेलवे की ओर से सभी जोन को गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

First Published : 08 Oct 2021, 09:13:18 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो