News Nation Logo

कंप्यूटर से भी एंड्रॉयड फोन को कर सकेंगे ऑपरेट, Microsoft ने पेश किया नया ऐप

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के नए योर फोन ऐप को सबसे पहले हालिया लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के डिवाइस में लॉन्च किया जाएगा और बाद में अन्य डिवाइसों में इसे लाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Aug 2020, 11:27:30 AM
Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली :

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एक नए योर फोन ऐप (Your Phone App) को पेश किया है जिससे यूजर्स अपने विंडोज 10 (Windows 10) वाले डेस्कटॉप (PC) से सीधे तौर पर अपने एंड्रॉयड फोन के ऐप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे यूजर्स फेसबुक (Facebook), व्हाट्सएप या ट्विटर जैसे कई एंड्रॉयड ऐप साथ-साथ आसानी से चला सकेंगे. इस नए योर फोन ऐप को सबसे पहले हालिया लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के डिवाइस में लॉन्च किया जाएगा और बाद में अन्य डिवाइसों में इसे लाया जाएगा. माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को एक बयान में कहा कि आपके फोन में मौजूद ऐप्स के अनुभव को धीरे-धीरे पहले केवल पीसी पर विंडोज इंसाइडर्स के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है जिसे देव, बीटा या रिलीज प्रीव्यू चैनल्स में होने के लिए कॉन्फिगर किया गया है. यह कुछ इस प्रकार से काम करता है.

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale: इलेक्ट्रॉनिक सामान, स्मार्टफोन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, सिर्फ कल तक है मौका

मोबाइल ऐप्स को विंडोज 10 वाले पीसी से सीधे एक्सेस कर सकेंगे
सबसे पहले चुनिंदा सैमसंग डिवाइसों पर विंडोज इंटीग्रेशन के लिंक के साथ योर फोन ऐप पर क्लिक करना होगा जिससे तुरंत ही मोबाइल ऐप्स को विंडोज 10 वाले पीसी से सीधे एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए पीसी पर किसी इंस्टॉल, साइन-इन या ऐप्स को सेट अप करने की जरूरत नहीं है. यूजर्स अपने पसंदीदा मोबाइल ऐप्स को टास्कबार या स्टार्ट मेन्यू में ऐड कर सकते हैं ताकि इनके इस्तेमाल में आसानी हो.

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale 2020: अमेजन प्राइम डे सेल आज से शुरू, जानिए कहां मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

माइक्रोसॉफ्ट ने माना टिकटॉक के अमेरिकी शाखा के अधिग्रहण को लेकर चल रही है बातचीत
सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने रविवार को पुष्टि की थी कि वह चीनी कंपनी बाइटडांस से उसके लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) की अमेरिकी शाखा को अधिग्रहित करने की बातचीत कर रही है. साथ ही कहा कि उसने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ऐसी खरीद के संबंध में सुरक्षा और सेंसरशिप को लेकर उनकी चिंताओं पर चर्चा की है. एक बयान में कंपनी ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस ने अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टिकटॉक की सेवा का मालिकाना हक और उसके संचालन संबंधी एक समझौता करने की अपनी मंशा को लेकर एक नोटिस दिया है. (इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 11:24:47 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.