logo-image

Amul Milk Price Hike : अमूल ने घर का बजट बिगाड़ा, 3 रुपये प्रति लीटर बढ़े दूध के दाम

Amul Milk Price Hike : अमूल ने एक बार फिर से लोगों के घरों का बजट बिगाड़ दिया है. अमूल ने फिर से दूध के दाम (Amul Milk Price Hike) बढ़ा दिए हैं. तीन रुपये प्रति लीटर दूध की कीमत बढ़ा दी गई है.

Updated on: 03 Feb 2023, 09:24 AM

नई दिल्ली:

Amul Milk Price Hike : अमूल ने एक बार फिर से लोगों के घरों का बजट बिगाड़ दिया है. अमूल ने फिर से दूध के दाम (Amul Milk Price Hike) बढ़ा दिए हैं. तीन रुपये प्रति लीटर दूध की कीमत बढ़ा दी गई है. फुल क्रीम दूध जो पहले 63 रुपये में मिलते थे अब वो 66 रुपये प्रति लीटर में मिलेंगे. अमूल के दूध की कीमत में बढ़ोतरी से लोगों को महंगाई की एक और मार झेलना पड़ेगा. देशभर में आज से ही अमूल दूध की नई कीमत लागू हो गई है.  

यह भी पढ़ें : Gurugram में कंझावला जैसी घटना: तेज रफ्तार कार ने 4 किमी तक बाइक को घसीटा, जानें फिर क्या हुआ

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने कहा कि अमूल ने पाउच दूध (सभी वेरिएंट) की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा अमूल की दही और अन्य प्रोडक्टों की कीमतों में इजाफा किया गया है. भैंस के दूध के दाम भी 5 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं. भैंस के दूध पहले 65 रुपये प्रति लीटर में मिलते थे, लेकिन अब उसकी कीमत 5 रुपये बढ़कर 70 रुपये हो गई है. 

3 रुपये बढ़ोतरी के बाद अमूल गोल्ड 66 रुपए, अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल कॉउ मिल्क 56 रुपये, अमूल A2 बफैलो 70 रुपए प्रति लीटर मिलेंगे. नया दाम आज से प्रभावित है. गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर में अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दाम में वृद्धि की थी. 

यह भी पढ़ें : 3 फीट के युवक की गुहार- कोतवाल साहब, मेरा हाइट कम है, मेरी शादी करवा दो...

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही गुरुवार को डेयरी फर्म पराग मिल्क फूड्स ने  कहा कि ऑपरेशन और दूध प्रोडक्शन की लागत में बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते गाय के दूध के गोवर्धन ब्रांड के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. नई कीमत 2 फरवरी से लागू हो गई है. गोवर्धन गोल्ड दूध 54 रुपये की जगह 56 रुपये प्रति लीटर मिल रहे हैं.