logo-image

जीवनभर के लिए फ्री में मिल रहा है यह क्रेडिट कार्ड (Credit Card), मिल रहे हैं ढेरों ऑफर्स

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और Amazon Pay के Amazon Pay ICICI Bank क्रेडिट कार्ड को ग्राहकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Updated on: 07 Jul 2021, 11:37 AM

highlights

  • जून 2020 में कस्टमर्स के लिए वीडियो KYC की सुविधा शुरू की गई थी
  • Amazon Pay ICICI Bank क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस नहीं

नई दिल्ली:

अगर आप क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के लिए अप्लाई करने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस क्रेडिट कार्ड के बारे में एक बार जरूर विचार करना चाहिए. बता दें कि यह क्रेडिट कार्ड बगैर किसी ज्वाइनिंग फीस या सालाना शुल्क के जीवनभर के लिए फ्री में ऑफर किया जा रहा है. आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और Amazon Pay के Amazon Pay ICICI Bank क्रेडिट कार्ड को ग्राहकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. यही वजह है कि अभी तक इसके 20 लाख क्रेडिट कार्ड जारी हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक 2018 में इस कार्ड को लॉन्च किया गया था. ICICI Bank का कहना है कि इस कार्ड के ऊपर मिलने वाले फायदों की वजह से ही इस कार्ड की बिक्री में जोरदार इजाफा देखने को मिला है और इसने 20 लाख के आंकड़े को पार किया है. 

यह भी पढ़ें: ICICI Bank ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 1 अगस्त से हो रहे ये बड़े बदलाव

पहला क्रेडिट कार्ड, जिसके लिए शुरू हुई थी वीडियो KYC 
अगर आप ICICI Bank के ग्राहक नहीं भी हैं तो भी आप इस क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं. मतलह यह कि देश का कोई भी नागरिक इस कार्ड के लिए आवेदन कर सकता है. इस क्रेडिट को डिजिटल माध्यम के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है. आपको बता दें कि Amazon Pay ICICI Bank क्रेडिट कार्ड देश का पहला क्रेडिट कार्ड है जिसके लिए जून 2020 में कस्टमर्स के लिए वीडियो KYC की सुविधा शुरू की गई थी. 

यह भी पढ़ें: LPG सब्सिडी बैंक अकाउंट में नहीं आ रही है, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं शिकायत

ICICI Bank और Amazon Pay मिलकर बगैर किसी ज्वाइनिंग या सालाना फीस के इस क्रेडिट कार्ड को आजीवन फ्री में ऑफर कर रहे हैं. ग्राहकों को इस क्रेडिट के जरिए पेमेंट करने पर अनलिमिटेड रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है. इसके अलावा Amazon प्राइम मेंबर्स को 5 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट भी मिलता है. दूसरे सभी ग्राहकों को Amazon.in पर खरीदारी करने पर 3 फीसदी का रिवार्ड प्वाइंट दिया जाता है. इसके अलावा Amazon की डिजिटल कैटेगरी में खर्च करने पर 2 फीसदी का रिवॉर्ड प्वाइंट भी मिलता है. इस क्रेडिट के जरिए Swiggy, बुक माय शो और Yatra जैसे दूसरे प्लेटफॉर्म पर इस क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर दो फीसदी का डिस्काउंट मिल रहा है.