News Nation Logo

अलर्ट, इन तीन बैंकों के चेकबुक को आज से नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक इंडियन बैंक ने इलाहाबाद बैंक के कस्टमर्स को नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या निकटतम बैंक के ब्रांच में जाकर नई चेकबुक के लिए आवेदन करने की सलाह जारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Oct 2021, 10:30:21 AM
चेकबुक (Cheque Book)

चेकबुक (Cheque Book) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हो चुका है
  • OBC और UBI का PNB में विलय हो चुका है

नई दिल्ली:

अगर आपके पास इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank), ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank Of Commerce-OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank Of India-UBI) की चेकबुक (Cheque Book) है तो आज यानी 1 अक्टूबर 2021 से यह बेकार हो जाएंगी. बता दें कि इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक (Indian Bank), ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) में विलय हो चुका है. विलय के बाद इन बैंकों के कस्टमर्स को इंडियन बैंक और पंजाब नेशल बैंक की चेकबुक को इस्तेमाल करना होगा. 

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम बढ़े

कस्टमर्स को ब्रांच से नई चेक बुक लेने की सलाह
जानकारी के मुताबिक इंडियन बैंक ने इलाहाबाद बैंक के कस्टमर्स को नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या निकटतम बैंक के ब्रांच में जाकर नई चेकबुक के लिए आवेदन करने की सलाह जारी की है. पंजाब नेशल बैंक ने भी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर्स को नई चेकबुक हासिल करने की सलाह जारी की है. पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि 1 अक्टूबर 2021 से eOBC और eUNI की पुरानी चेक बुक बंद हो जाएगी. बैंक ने कस्टमर्स से पुरानी चेक बुक को अपडेटेड PNB IFSC और MICR के साथ बदलना होगा. पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि कस्टमर्स नई चेक बुक अपनी ब्रांच हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: mAadhaar ऐप में जोड़ सकते हैं 5 आधार प्रोफाइल, जानिए कैसे

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने कस्टमर्स को लेनदेन संबंधी असुविधा से बचने के लिए अपडेटेड IFSC और MICR के साथ नई PNB चेक बुक इस्तेमाल करने को कहा है. पंजाब नेशनल बैंक ने कस्टमर्स को नई चेक बुक लेने के लिए कई SMS भी भेजे हैं. नई चेक बुक के संबंध में किसी भी मदद के लिए PNB के टोल-फ्री नंबर 1800-180-2222 पर संपर्क किया जा सकता है.

First Published : 01 Oct 2021, 10:29:10 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.