logo-image

Airtel के प्रीपेड ग्राहकों को बड़ा झटका, महंगा कर दिया एंट्री लेवल प्लान

Airtel Prepaid Latest Recharge Plan: Airtel की ओर से कस्टमर्स को दोगुना इंटरनेट डेटा मिलेगा और इसके अलावा चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट का उपयोग करने को मिलेगा.

Updated on: 30 Jul 2021, 09:52 AM

highlights

  • अब 49 रुपये का एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा 
  • 2019 में 35 रुपये के प्लान को बंद करके 49 रुपये प्लान कर दिया था

नई दिल्ली :

Airtel Prepaid Latest Recharge Plan: अगर आप भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के कस्टमर्स हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल, एयरटेल ने (Airtel) ने अपने 49 रुपये वाले एंट्री लेवल प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद करने का फैसला किया है. एयरटेल के कस्टमर्स के लिए अब 49 रुपये का एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा. हालांकि कंपनी की ओर से कस्टमर्स को दोगुना इंटरनेट डेटा मिलेगा और इसके अलावा चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट का उपयोग करने को मिलेगा. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कस्टमर्स अब एंट्री लेवल प्लान के जरिए बैलेंस की चिंता किए बगैर लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं. कंपनी का नया एंट्री लेवल प्लान 29 जुलाई से प्रभावी हो चुका है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, बेसिक पे को लेकर दिया ये जवाब

दिसंबर 2019 में 35 रुपये के एंट्री लेवल प्लान को कर दिया था बंद 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल ने दिसंबर 2019 में 35 रुपये के एंट्री लेवल प्लान को बंद कर दिया था और उसकी जगह एंट्री लेवल प्लान के रूप में 49 रुपये के रिचार्ज पैक ने ले ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर एंट्री लेवल प्लान्स को 2जी सब्सक्राइबर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और कीमतों में बढ़ोतरी होने की वजह से वे दूसरी कंपनियों की ओर चले जाते हैं या फिर उससे महंगे प्लान में शिफ्ट हो जाते हैं जिसमें 4जी प्लान शामिल होते हैं. ऐसे में इन परिस्थितियों में कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर में बढ़ोतरी देखने को मिलती है.   

यह भी पढ़ें: Bank Holidays August 2021: अगस्त में कुल कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2019 में जब कंपनी ने 35 रुपये के प्लान को बंद करके 49 रुपये एंट्री लेवल प्लान में शिफ्ट कर दिया था. उस दौरान कंपनी को करीब 35 मिलियन यूजर्स का नुकसान हो गया था. हालांकि उसके विपरीत ARPU (Average Revenue Per User) में सुधार देखने को मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल का मौजूदा ARPU 145 रुपये है.