logo-image

Airtel के इन सस्ते प्रीपेड Recharge Plans में मिल रहे हैं ढेरों फायदे, जानिए Detail

एयरटेल (Airtel) के 19 रुपये के प्लान में यूजर्स को इंटरनेट डेटा और मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. यूजर्स इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत 2 दिन की वैलिडिटी मिल रही है.

Updated on: 24 Feb 2021, 12:08 PM

highlights

  • Airtel के 19 रुपये के प्लान में मिल रही है इंटरनेट डेटा और मुफ्त कॉलिंग की सुविधा
  • Airtel के 10 रुपये के रिचार्ज प्लान में दिया जा रहा है 7.47 रुपये का टॉकटाइम 

नई दिल्ली:

देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद से दूसरी टेलिकॉम कंपनियों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए ढेर सारे बेहतरीन ऑफर्स पेश किए हैं. ऐसे में अगर आप एयरटेल (Airtel) के प्रीपेड कस्टमर हैं तो आपको इस रिपोर्ट में हम एयरटेल के सबसे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Airtel Prepaid Plan) की जानकारी देने की कोशिश करेंगे. एयरटेल के 19 रुपये के प्लान में यूजर्स को इंटरनेट डेटा और मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. यूजर्स इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत 2 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. यूजर्स को इस सस्ते प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. साथ ही 200MB इंटरनेट डेटा (Internet Data) भी ऑफर किया जा रहा है. 200MB इंटरनेट डेटा खत्म होने के बाद 50 पैसा प्रति 1 MB का शुल्क लिया जाएगा. यूजर्स मंथली रिचार्ज प्लान का डेटा खत्म होने पर इस प्लान का फायदा उठा सकता है.

यह भी पढ़ें: अगर आपकी LPG सब्सिडी हो गई है बंद तो फिर से पा सकते हैं बेनिफिट, बस करें ये काम

एयरटेल के दूसरे सस्ते रिचार्ज प्लान
एयरटेल का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 10 रुपये का है. 10 रुपये के रिचार्ज प्लान में 7.47 रुपये का टॉकटाइम दिया जा रहा है. हालांकि इस प्लान को वैलिडिटी नहीं है. इसे सिर्फ कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं 20 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 14.95 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जा रहा है और इस प्लान में भी वैलिडिटी नहीं है. कंपनी के 48 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 3GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है. 3GB इंटरनेट डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को प्रति एक MB के लिए 50 पैसे चुकाने होंगे. 48 रुपये के रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. 

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने 22 नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

45 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कोई टॉकटाइम या इंटरनेट डेटा ऑफर नहीं किया जा रहा है. इस प्लान के तहत लोकल और एसटीडी कॉल की दर 2.5 पैसा प्रति सेकेंड हो जाएगी. वहीं लोकल एसएमएस के लिए 1 रुपये और एसटीडी SMS के लिए 1.5 रुपये चार्ज लगेगा. 49 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 38.52 रुपये का टॉक टाइम और 100MB डेटा मिल रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है.