News Nation Logo
Banner
Banner

Airtel का शुरुआती प्रीपेड प्लान हुआ महंगा, जानिए कितने रुपये करने होंगे खर्च

Airtel Prepaid Latest Recharge Plan: एयरटेल ने (Airtel) ने अपने 49 रुपये वाले एंट्री लेवल प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है. एयरटेल के कस्टमर्स के लिए एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Aug 2021, 08:19:13 AM
Airtel Prepaid Latest Recharge Plan

Airtel Prepaid Latest Recharge Plan (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Airtel का नया एंट्री लेवल प्लान 29 जुलाई 2021 से प्रभावी हो चुका है. 
  • कस्टमर्स को एयरटेल के 79 रुपये वाले प्लान में 64 रुपये टॉकटाइम मिल रहा है  

नई दिल्ली :

Airtel Prepaid Latest Recharge Plan: भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के प्रीपेड कस्टमर्स को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, एयरटेल ने (Airtel) ने अपने 49 रुपये वाले एंट्री लेवल प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है. एयरटेल के कस्टमर्स के लिए एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा. हालांकि कंपनी की ओर से कस्टमर्स को दोगुना इंटरनेट डेटा मिलेगा और इसके अलावा चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट का उपयोग करने को मिलेगा. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कस्टमर्स अब एंट्री लेवल प्लान के जरिए बैलेंस की चिंता किए बगैर लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Indian Railway: इस ट्रेन से सफर करने पर महिला यात्रियों को मिलेगा कैश बैक ऑफर, जानिए कितना होगा फायदा

29 जुलाई से प्रभावी हो चुका है ये प्लान
कंपनी का नया एंट्री लेवल प्लान 29 जुलाई से प्रभावी हो चुका है. कस्टमर्स को एयरटेल के 79 रुपये वाले प्लान में 64 रुपये टॉकटाइम मिल रहा है. इसके अलावा रोजाना 200MB इंटरनेट डेटा भी दिया जा रहा है. एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है.

दिसंबर 2019 में 35 रुपये के एंट्री लेवल प्लान को कर दिया था बंद 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल ने दिसंबर 2019 में 35 रुपये के एंट्री लेवल प्लान को बंद कर दिया था और उसकी जगह एंट्री लेवल प्लान के रूप में 49 रुपये के रिचार्ज पैक ने ले ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर एंट्री लेवल प्लान्स को 2जी सब्सक्राइबर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और कीमतों में बढ़ोतरी होने की वजह से वे दूसरी कंपनियों की ओर चले जाते हैं या फिर उससे महंगे प्लान में शिफ्ट हो जाते हैं जिसमें 4जी प्लान शामिल होते हैं. ऐसे में इन परिस्थितियों में कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर में बढ़ोतरी देखने को मिलती है.   

यह भी पढ़ें: रेलवे इन दो रूटों पर ट्रेन की बढ़ाएगी रफ्तार, 12 घंटे में तय होगा सफर, कहीं ये आपकी ट्रेन तो नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2019 में जब कंपनी ने 35 रुपये के प्लान को बंद करके 49 रुपये एंट्री लेवल प्लान में शिफ्ट कर दिया था. उस दौरान कंपनी को करीब 35 मिलियन यूजर्स का नुकसान हो गया था. हालांकि उसके विपरीत ARPU (Average Revenue Per User) में सुधार देखने को मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल का मौजूदा ARPU 145 रुपये है.

First Published : 18 Aug 2021, 08:17:36 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.