News Nation Logo
Banner

Indian Railway: इस ट्रेन से सफर करने पर महिला यात्रियों को मिलेगा कैश बैक ऑफर, जानिए कितना होगा फायदा

Indian Railway: IRCTC से मिली जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त से 24 अगस्त, 2021 के बीच सफर करने वाली महिला यात्रियों को इस ऑफर का फायदा मिलेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Aug 2021, 08:12:15 AM
Indian Railway-IRCTC: Tejas Express

Indian Railway-IRCTC: Tejas Express (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को कैशबैक ऑफर दे रहा है IRCTC 
  • 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच सफर करने पर मिलेगा ऑफर का फायदा  

नई दिल्ली :

Indian Railway: महिला रेल यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering And Tourism Corporation-IRCTC) की ओर से एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. रक्षाबंधन (RakshaBandhan) के मौके पर महिला यात्रियों को कैशबैक ऑफर (IRCTC Cashback Offer) दे रहा है. IRCTC से मिली जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त से 24 अगस्त, 2021 के बीच सफर करने वाली महिला यात्रियों को इस ऑफर का फायदा मिलेगा. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों को मिलने वाले इस ऑफर में क्या खास है.

यह भी पढ़ें: रेलवे इन दो रूटों पर ट्रेन की बढ़ाएगी रफ्तार, 12 घंटे में तय होगा सफर, कहीं ये आपकी ट्रेन तो नहीं

इन ट्रेनों में मिलेगा ऑफर का फायदा
बता दें कि आईआरसीटीसी की ओर से यह ऑफर दो तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों (Tejas Express) में सफर के लिए दिया जा रहा है. दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के लिए यह ऑफर मिल रहा है. महिला यात्रियों को 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच इन ट्रेनों में सफर करने के लिए ट्रेन किराये का 5 फीसदी कैश बैक दिया जाएगा. आईआरसीटीसी का यह ऑफर सिर्फ 15 अगस्त से 24 अगस्त 2021 के बीच ही मान्य है. बता दें कि महिलाओं को मिलने वाला कैशबैक उसी अकाउंट में वापस आएगा जिसके जरिए टिकट की बुकिंग कराई गई होगी.

यह भी पढ़ें: 5 साल से कम के बच्चों के लिए भी बनेगा आधार कार्ड, ये होगी प्रक्रिया

इतनी बार मिलेगा कैशबैक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IRCTC ने कैशबैक पाने की कोई सीमा नहीं लगाई है. मतलब यह है कि 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच महिलाएं कितनी बार भी तेजस एक्सप्रेस में सफर करती हैं तो उन्हें उतनी ही बार कैशबैक का फायदा मिलेगा. अगर आपने पहले टिकट की बुकिंग कराई है और आप 15 अगस्त से 24 अगस्त की अवधि में यात्रा कर रही हैं तो भी आपको कैशबैक मिलेगा. बता दें कि भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए 7 अगस्त से इन दोनों प्रीमियम तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. बता दें कि मौजूदा समय में हफ्ते में सिर्फ 4 दिन इन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. पहले इन ट्रेनों का संचालन हफ्ते में 6 दिन होता था.

First Published : 17 Aug 2021, 08:11:13 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो