logo-image

PNB समेत इन बैंकों के खाता धारक होंगे मालामाल, FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

PNB FD Update: नए साल पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) सहित कई बैंकों ने अपने फिक्स डिपोडिट (fixed deposit)प्लान पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं. जिनका लाभ सीधे बैंक के करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा.

Updated on: 04 Jan 2023, 07:53 PM

highlights

  • 1 जनवरी 2023 से लागू हुई नई ब्याज दरें, मिलेगा ज्यादा फायदा
  • 7.30 फीसदी तक ब्याज दर का मिलेगा फायदा

नई दिल्ली :

PNB FD Update: नए साल पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) सहित कई बैंकों ने अपने फिक्स डिपोडिट (fixed deposit)प्लान पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं. जिनका  लाभ सीधे बैंक के करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा. बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी 2023 से लागू कर दी गई हैं. पीएनबी सहित प्राइवेट सेक्टर के बैंक (private sector banks)आईसीआईसीआई (ICICI)ने भी अपने ग्राहकों को बढ़ी हुई ब्याज दरों को फायदा देना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक बैंक अपने ग्राहकों को अधिकतम 7.11 प्रतिशत की दर से ब्याज देने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें : Government Scheme: इन 7 लाख घरों पर मेहरबान हुई सरकार, FREE डिश TV की मिलेगी सौगात

सेविंग अकाउंट में भी बढ़ोतरी 
सिर्फ फिक्स डिपोजिट  ही नहीं बल्कि पीएनबी व ICICI बैंकों के सेविंग अकाउंट्स में जमा राशि पर भी ज्यादा ब्याज दरें अब ग्राहकों को मिलेगी. जानकारी के मुताबिक बैंक अपने ग्राहकों को अधिकतम 7.11  प्रतिशत दर से ब्याज देने की तैयारी कर रहा है. यह दर सभी ग्राहकों को 1 जनवरी 2023 से शुरू कर दी जाएगी. अभी तक की बात करें तो ग्राहकों को फिलहाल 6.75 फीसदी ब्याज दर से ब्याज मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : Aadhaar: अब आधार में खुद से भी कर सकते हैं करेक्शन, ये है आसान तरीका

PNB के सेविंग खातों पर बढ़ी ब्याज दरें 
पंजाब नेशनल बैंक की बात करें तो फिलहाल सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा ब्याज  मिल रहा है.  ताजे आंकड़ों के मुताबिक 10 लाख से कम के सेविंग अकाउंट पर फिलहाल 2.70 की दर से ब्याज मिल रहा है. जबकि इससे ऊपर 100 करोड़ तक लगभग 2.75 की दर से ब्याज मिल रहा है. इसके अलावा ICICI भी अपने ग्राहकों को लगभग इतना ही ब्याज दे रहा है. हालांकि वह प्राइवेट बैंक है तो कई मदो में इससे भी ज्यादा ब्याज सेविंग अकाउंट पर दे रहा है.