logo-image
लोकसभा चुनाव

West Bengal: दूसरी बार वन्देभारत एक्सप्रेस पर किया पथराव, दो कोच के शीशे टूटे

एक जनवरी से पश्चिम बंगाल में शुरू हुई वंदे-भारत एक्सप्रेस पर लगातार दूसरी बार पथराव हुआ. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार कुछ असामाजिक तत्वों  ने निशाना बनाया.

Updated on: 03 Jan 2023, 11:15 PM

नई दिल्ली:

एक जनवरी से पश्चिम बंगाल में शुरू हुई वंदे-भारत एक्सप्रेस पर लगातार दूसरी बार पथराव हुआ. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार कुछ असामाजिक तत्वों  ने निशाना बनाया. यह घटना तब हुई जब ट्रेन न्यू-जलपाईगुड़ी के यार्ड में जा रही थी. इस पथराव में दो कोच सी-3 और सी-6 के शीशे पूरी तरह से ध्वस्त हो गए. मीडिया रिपोर्ट की माने तो मंगलवार को करीब 5.57 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस (22302) मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पर आई थी. जांच करने पर कोच नंबर सी-3 और सी-6 के शीशों  पर पत्थरबाजी के निशान पाए गए. 

यार्ड में पहुंचने से पहले ही दोनों कोचों पर पथराव आरंभ हो गया

पूछताछ में पाया गया कि दोपहर करीब 1.20 बजे जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी की ओर जा रही थी तब यार्ड में पहुंचने से पहले ही दोनों कोचों पर पथराव आरंभ हो गया. पथराव की इस तरह की घटना सोमवार को भी हुई. यह घटना पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में हुई थी. एक जनवरी से आरंभ हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक दिन पहले सोमवार को   न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आने के वक्त मालदा स्टेशन के नजदीक पत्थरबाजी हुई. इस पत्थरबाजी में कोच सी-13 का दरवाजा ध्वस्त हो गया था. 

ये भी पढ़ें: PM Modi ने किंग चार्ल्स के पद ग्रहण करने के बाद पहली बार की चर्चा, जानें क्या कहा

हमलावरों का पता नहीं चल पाया

इस दौरान घटना के वक्त ट्रेन में अफरातफरी देखी गई थी. ऐसा बताया गया कि सोमवार शाम 5:50 बजे टी.एन.22302 वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर एक पर पथराव किया गया. इसके बाद रेलवे पुलिस के चार कर्मियों को हथियार के साथ रवाना किया. वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार रेल कर्मियों का कहना है कि अभी तक हमलावरों का पता नहीं चल पाया है. यह हमला अंधेरे में किया गया. यह हमला किस इरादे से किया गया, इसकी जांच हो रही है.