News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पश्चिम बंगाल: TMC के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी का निधन, दौड़ी शोक की लहर

पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ( TMC leader Subrata Mukherjee ) का निधन हो गया है. वह 75 साल के थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee ) ने उनके निधन की पुष्टि की है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 04 Nov 2021, 10:51:09 PM
Subrata Mukherjee

Subrata Mukherjee (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ( TMC leader Subrata Mukherjee ) का निधन हो गया है. वह 75 साल के थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee ) ने उनके निधन की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार सुब्रत मुखर्जी को दिल की दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनको कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. हॉस्पिटल में भी उनकी हालत में सुधार देखने को नहीं मिला और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सुब्रत का पार्थिव शरीर कल यानी शुक्रवार को कोलकाता के रबिंद्र सदन में रखा जाएगा, जहां लोग उनको अंतिम दर्शन कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: Air Pollution:दिल्ली NCR में जहरीली हुई हवा, कई जगहों पर AQI 500 के पार

यह भी पढ़ें: दिवाली पर पीएम मोदी ने सैनिकों से कहा- सर्जिकल स्ट्राइक में आपकी भूमिका पर गर्व 

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेताओं ने सुब्रत मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. सुब्रत के जाने से पश्चिम बंगाल में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके जाने से बड़ा झटका लगा है. टीएमसी समेत अन्य दलों के नेता भी उनके निधन की खबर सुनकर उनके घर पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव में सुब्रत मुखर्जी बालीगंज निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे. सुब्रत 1971 और 1972 में बालीगंज विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. 1972 में उनको सूचना और सांस्कृतिक मामलों के राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके साथ ही उनको स्थानीय सरकारों के राज्य मंत्री के रूप में अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी.

First Published : 04 Nov 2021, 10:32:30 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.