logo-image

टीम इंडिया हारी, तो कल ली खुदकुशी! एक क्र‍िकेट प्रेमी की अजीबो-गरीब करतूत

विश्व कप 2023 का खिताबी मुकाबला भारत के लिए निराशाजनक रहा. मगर इसी बीच पश्‍च‍िम बंगाल से एक क्र‍िकेट प्रेमी के ये करतूत आपको और भी ज्यादा सदमे में डाल देगी, क्योंकि उसने टीम इंडिया की हार से हताश होकर आत्महत्या कर ली.

Updated on: 20 Nov 2023, 09:24 PM

नई दिल्ली:

भारतीयों में क्रिकेट का खुमार किस कदर हावी है, इसका अंदाजा इस खबर से लगाया जा सकता है. दरअसल मामला पश्‍च‍िम बंगाल का है, जहां एक 23 वर्षीय युवक ने विश्वकप में टीम इंडिया की हार पर हताश होकर खुदकुशी कर ली. जी हां... गुजरात के अहमदाबाद स्‍थ‍ित नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम में रव‍िवार को खेले गए क्र‍िकेट वर्ल्‍ड कप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत की 6 विकेट से हार इस युवक को नागवार गुजरी और उसने मौत को गले लगा लिया. जब मृतक के परिजनों ने पुलिस को इसकी इत्तला दी, तो एक बार के लिए पुलिस भी हैरत में पड़ गई...

दरअसल ये घटना पश्‍च‍िम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बेलियाटोर थाना क्षेत्र में पेश आई, जहां 19 नवंबर की रात सिनेमा हॉल के करीब एक युवक की खुदकुशी की खबर मिली. पुलिस तफ्तीश में मृतक की पहचान राहुल लोहार के तौर पर हुई, जिसकी उम्र महज 23 साल थी.

हार का सदमा बर्दाश्त नहीं...

आगे की पड़ताल में पुलिस के हाथ मृतक का रिश्तेदार उत्तम सूर लगा, जिसने बताया कि दरअसल राहुल इलाके में ही कपड़े की एक दुकान पर काम करता था. रविवार को विश्व कप का मुकाबला था, लिहाजा उसने दुकान से छुट्टी ली हुई थी. रिश्तेदार के मुताबिक, राहुल भारत को विश्व कप जीतता देखना चाहता था, मगर हुआ इससे ठीक उल्टा.

विश्व कप के खिताबी मुकाबले में भारत को हार मिली, जिससे वो काफी ज्यादा हताश हो गया. वो ये दुख सहन नहीं कर पाया और आखिरकार उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस पड़ताल में रिश्तेदार ने बताया कि, उसका जीवन ठीक-ठाक चल रहा था, उसके साथ ऐसी कोई समस्या नहीं थी. मगर उसने ऐसा फैसला क्यों लिया ये अबतक समझ नहीं आ रहा है. 

ये भी पढ़ें: महिला ने Amazon पर खरीदा 15 हजार का सामान, पहले कटे 10 रुपये, फिर हुआ लाखों का फ्रॉड

मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज 

हालांकि मामले की इत्तला के फौरन बाद, पुलिस ने आज यानि 20 नवंबर सोमवार सुबह राहुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भिजवा दिया है. साथ ही इस मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने को तैयार नहीं है, उनके मुताबिक फिलहाल मामले में जांच जारी है, जल्द ही खुलासा किया जाएगा.