News Nation Logo
Banner

ममता बनर्जी ने BJP पर बोला हमला, कहा- वो किसानों को लूटकर उनकी जमीन भी हड़प लेंगे

सीएम बनर्जी ने ये भी कहा कि बीजेपी झूठे दावे कर रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों को पैसे नहीं दे रही है.  तृणमूल कांग्रेस सरकार हर किसान को पांच हजार रुपये दे रही है और  मुफ्त फसल बीमा की भी व्यवस्था की है. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Feb 2021, 04:39:17 PM
cm mamata banerjee

CM Mamata Banerjee (Photo Credit: फोटो-ANI)

बर्धमान :

इन दिनों पश्चिम बंगाल (West Bengal) की धरती राजनेताओं और राजनीतिक पार्टियों का गढ़ बना हुआ है. साल 2021 (West Bengal Assembly Election 2021)  फैसला करेगा कि बंगाल की सत्ता पर कौन राज करेगा. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भला अभी नहीं हुआ हो लेकिन चुनावी मैदान में सभी राजनीतिक पार्टियां उतर चुकी हैं. बंगाल की जनता को अपने पक्ष में लेने के लिए लगातार पार्टियां चुनावी जनसभा आयोजित कर रही है. बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच कड़ा मुकाबला है. बीजेपी ममता के किले को भेदने के लिए लगातार जन रैलियां निकाल रही है.

और पढ़ें: बंगाल के गढ़ में गजरे JP नड्डा, बोले- ममता को सिर्फ तानाशाही से मतलब, क्योंकि...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) से लेकर अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) बंगाल दौरे पर आ चुके हैं. ममता के गढ़ में आकर बीजेपी के तमाम बड़े चेहरे हुंकार भर चुके हैं. ऐसे में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी अपनी कुर्सी बचाने के लिए विपक्षी पार्टी को कड़ा जवाब दे रही हैं. 

मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बर्धमान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, 'वो (बीजेपी) किसानों को लूट लेंगे और उनकी जमीन भी हड़प लेंगे. किसानों का कुछ भी  नहीं छोड़ेंगे.' ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आगे कहा, 'किसान अपनी फसल बोएंगे और काटेंगे. इसके बाद उनसे सब छीन लिया जाएगा.'

सीएम बनर्जी ने ये भी कहा कि बीजेपी झूठे दावे कर रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों को पैसे नहीं दे रही है.  तृणमूल कांग्रेस सरकार हर किसान को पांच हजार रुपये दे रही है और  मुफ्त फसल बीमा की भी व्यवस्था की है. 

जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि दिल्ली के बाहर आंदोलनरत किसानों को अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी पर हिंदुत्व के बारे में झूठ फैलाने करने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी धर्म के आधार पर विभाजन नहीं करती.

उन्होंने कहा , 'बीजेपी ने देश को एक शवदाहगृह में बदल दिया है लेकिन हम वैसा ही बंगाल में नहीं होने देंगे.'  ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election)  में तृणमूल कांग्रेस (TMC) लगातार तीसरी बार जीत हासिल करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 04:31:26 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो